मुकेश अग्हिोत्री ने घेरी भाजपा, बोले-RSS के लोग चला रहे CM कार्यालय

Edited By Punjab Kesari, Updated: 24 Feb, 2018 10:12 PM

mukesh agnihotri said rss running the office of cm

प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले 2 महीने में तबादलों के अलावा कुछ नहीं किया।

सोलन: प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले 2 महीने में तबादलों के अलावा कुछ नहीं किया। कैबिनेट में सरकार ने फैसला लिया कि प्रदेश में ट्रांसफर नहीं होगी लेकिन सरकार लगातार तबादले कर रही है। अधिकारियों को ताश के पत्तों की तरह फैंटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सी.एम. कार्यालय को आर.एस.एस. के लोग चला रहे हैं और उन्हें कार्यालय चलाने का कोई तजुर्बा ही नहीं है। सब अपने हिसाब से अफसरों को इधर से उधर बदल रहे हैं और यदि मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में कोई अव्यवस्था हो रही है तो उसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय के लोग जिम्मेदार हैं क्योंकि वे सही तरीके से मुख्यमंत्री का टूअर प्रोग्राम तय नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में इसके लिए अधिकारी जिम्मेदार नहीं हैं। 

भाजपा नेताओं से जुड़ी परेशानियां हैं तबादलों का कारण
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बी.बी.एन. दौरे के बाद जिस प्रकार से जिलाधीश व बद्दी के एस.पी. का तबादला किया गया, उसके पीछे का कारण मुख्यमंत्री के दौरे में अव्यवस्था नहीं बल्कि कुछ भाजपा नेताओं से जुड़ी परेशानियां हैं। सोलन में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र से जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री बने हैं, वहां पर जश्न व खुशी का माहौल होना चाहिए था लेकिन वहांं धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल इसमें उनका कोई हाथ न होने की सफाई दे रहे हैं। वह यह बयान दे रहे हैं कि सरकार चाहे तो मामले की सी.आई.डी. जांच करवा ले, इसमें उनका कोई हाथ नहीं है।

धारा 118 में संशोधन कर हिमाचल को बेचने में लगी सरकार 
मुख्यमंत्री कार्यालय में आर.एस.एस. के लोगों की इजाजत के बगैर कोई भी मुख्यमंत्री से मिल नहीं सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार भू-सुधार के लिए बनी धारा 118 में संशोधन करने जा रही है, जिसका कांग्रेस विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि प्रथम मुख्यमंत्री डा. यशवंत सिंह परमार ने हिमाचल को बचाने के लिए धारा 118 शुरू की थी लेकिन भाजपा सरकार को सत्ता में आए हुए अभी 60 दिन भी नहीं हुए हंै और सरकार इसमें संशोधन करके हिमाचल को बेचने में लग गई है। उन्होंने कहा कि यदि इसमें संशोधन की कोशिश की गई तो कांग्रेस इसका जमकर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले प्रदेश के लोगों से जो वायदे किए थे, उन्हें वे भूल गई है। भाजपा ने प्रदेश में सरकार बनने पर टोल टैक्स बैरियर हटाने का वायदा किया था लेकिन 60 दिनों में इस संबंध में कुछ नहीं हुआ। बागवानों के पेड़ कटान पर कोई चर्चा नहीं हुई। जी.एस.टी. की सीमा 20 लाख नहीं हुई। 

भाजपा सरकार बनने के बाद हुए रेप के 7-8 कांड 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब गुडिय़ा कांड के बाद भाजपा सरकार में धर्मशाला में भी कुछ इसी प्रकार की घटना हुई लेकिन सरकार इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई करने के बजाय यह बताने में लगी हुई है कि धर्मशाला वाला मामला गुडिय़ा मामले से अलग है। हमीरपुर में भी रेप के मामले में कुछ लोगों को बचाने में सरकार लगी हुई है। सरकार गुडिय़ा हैल्पलाइन शुरू करके सोच रही है कि ऐसी घटना नहीं होगी जबकि इस सरकार के बनने के बाद से रेप के 7-8 कांड हो चुके हैं।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!