खजियार-डलहौजी कैसे जाएं, खड्ड बनी हैं सड़कें

  • खजियार-डलहौजी कैसे जाएं, खड्ड बनी हैं सड़कें
You Are HereHimachal Pradesh
Saturday, November 18, 2017-7:51 PM

चंबा: विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल खजियार व डलहौज़ी की सड़कों की दशा सुधारने के लिए एक तरफ प्रदेश सरकार ने लाखों का बजट उपलब्ध करवाया है वहीं इस विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल खजियार की सड़क इन दिनों अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। इस विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल खजियार में लाखों की संख्या में सैलानी घूमने के लिए आते हैं मगर दु:ख की बात यह है कि इस सड़क के सुधार की ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है, इस सड़क की दशा एक खड्ड के समान हो चुकी है, जहां पर वाहन चलाना तो दूर राहगीरों का पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है,  कई स्थानों पर काफी गहरे गड्ढे पड़ चुके हैं जबकि सड़क पर कोलतार पूरी तरह से उखड़ चुकी है, इसके अलावा पूरे मार्ग पर क्रैश बैरियर का तो नामो निशान ही नहीं है, इस दुर्दशा के चलते यह सड़क डलहौजी व खजियार की सुंदरता पर एक दाग के समान प्रतीत होती दिखाई पड़ रही है, खस्ताहाल सड़क पर जहां वाहनों को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं इन बड़े-बड़े गड्डों की वजह से हर किसी पर दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है, परंतु इस दिशा में कोई भी सकारात्मक कार्रवाई विभाग द्वारा अमल में लाई जाती दिखाई नहीं दे रही है। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि सीजन के दिनों में सड़क में पड़े खड्डों को भरा गया था, परन्तु सडक की हालत में कोई सुधार नही हुआ है,  इस सडक की खस्ताहाल के प्रति स्थानीय लोगों सहित पर्यटक भी अक्सर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। टैक्सी चालक अशोक ने बताया कि हम विभिन्न स्थानों से आये पर्यटकों को डलहौज़ी व खजियार घूमाने के लिए ले कर जाते हैंं। 

PunjabKesari

सभी पर्यटक यही कहते हैं कि डलहौज़ी व खज्जियार बहुत ही खुबसूरत स्थान है मगर सड़कों की हालत सबसे ज्यादा खऱाब है। सड़क तो दिखती नहीं परन्तु खड्डे ही खड्डे दिख रहे हैं। यहां सफऱ करते हुए भी डर लगता है कहीं कोई हादसा न हो जाए। गुजरात से आय सैलानी ने बताया कि यहां सड़कों पर सफर करना जान जोखिम में डालने के बराबर है क्योंकि यहां की सड़कें बहुत ही खस्ताहालत में है खड्डे ही खड्डे पड़े हुये है यहाँ पहाड़ो की सुन्दरता में कोई कमी नही परन्तु सड़कों का सबसे ज्यादा बुरा हाल है

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!