चंबा को मिली पहली महिला SP, कहा- जनता पुलिस से नहीं बल्कि अपराधी पुलिस से डरें

Edited By Punjab Kesari, Updated: 01 Mar, 2018 12:05 PM

first woman sp for chamba

पुलिस से जनता न डरे जबकि अपराधियों को निश्चित तौर पर पुलिस ने डरना होगा। जिला चम्बा की पहली महिला एस.पी. डा. मोनिका भुटुंगरू ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनका पूरा ध्यान जिला चम्बा में घटने वाली किसी भी आपराधिक घटना...

चम्बा : पुलिस से जनता न डरे जबकि अपराधियों को निश्चित तौर पर पुलिस ने डरना होगा। जिला चम्बा की पहली महिला एस.पी. डा. मोनिका भुटुंगरू ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनका पूरा ध्यान जिला चम्बा में घटने वाली किसी भी आपराधिक घटना से प्रभावित होने वालों को इंसाफ दिलाना तो उक्त घटना को अंजाम देने वाले को सलाखों के पीछे पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि जिला चम्बा में किसी भी प्रकार की इटिजिंग को बर्दास्त नहीं किया जाएगा तो साथ ही महिलाओं के ऊपर होने वाले अत्याचारों व अपराधों के प्रति उन्हें जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

नियमों को अनदेखा करने वालों को सबक सिखाया जाएगा
उन्होंने कहा कि जिला के सभी शिक्षण संस्थानों में जाकर महिला पुलिस कर्मी इससे संबंधित कानूनों व महिलाओं के अधिकारों के बारे में जानकारी देगी। इस बारे में डी.एस.पी. मुख्यालय जितेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने कहा कि यातायात नियमों को अनदेखा करने वालों को सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि प्रदेश में जितने लोग हर वर्ष सड़क हादसों में मौत का शिकार होते हैं उतने लोगों की मौत तो प्रदेश में घातक रोगों से भी नहीं होती है, ऐसे में जिला चम्बा को सड़क हादसों से फ्री बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

यातायात पुलिस अब सड़क हादसों से हुई फ्री
एस.पी. चम्बा ने चम्बा की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए यातायात पुलिस को सड़क हादसों की जांच प्रक्रिया के दायरे से बाहर कर दिया है। उन्होंने इस विंग के जिम्मे अब सिर्फ यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने का जिम्मा सौंपा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वाहन चालक को यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा तो साथ ही नो-पार्किंग जोन में जो भी अपना वाहन पार्क करेगा उसकी गाड़ी को पुलिस की रिकवरी मशीन 
उठा लेगी।

जिला के विभिन्न 40 क्षेत्रों में 60 कैमरे लगेंगे
एस.पी. चम्बा ने कहा कि जिला चम्बा के विभिन्न 40 महत्वपूर्ण स्थानों पर 60 कैमरों को लगाने की योजना का खाका तैयार कर लिया गया है। जैसे ही इसे हरी झंडी मिलती है तो इस कार्य को अंजाम दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे जिला चम्बा के पुलिस की मुस्तैदी का दायरा बढ़ जाएगा तो साथ ही उक्त स्थानों पर हर समय पुलिस की नजर रहेगी।

बोर्ड की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान रहेगा
एस.पी.चम्बा ने कहा कि जिला चम्बा की सीमा आतंकवाद ग्रस्त जम्मू-कश्मीर राज्य की सीमा के साथ सटी हुई है। ऐसे में अगर किसी प्रकार की खुफिया रिपोर्ट में सीमांत क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा चौकियों को स्थापित करने की आवश्यकता महसूस की गई तो इस दिशा में प्रभावी कदम उठाए जाऐंगे। एस.पी.चम्बा ने कहा कि पुलिस कर्मियों की कुछ समस्याओं को ध्यान में लाया गया है तो वहीं जिला चम्बा में कुछ पुलिस चौकियों की खस्ता हालत के बारे में भी सूचना मिली है। इन मामलों के प्रति गंभीरता दिखाई जाएगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!