फोजल में अढ़ाई मंजिल मकान आग की भेंट चढ़ा, मची अफरा तफरी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 09 Dec, 2017 04:54 PM

fire floor offering fire floor

मनाली थाने के अंतर्गत फोजल घाटी के फराडी गांव में आज दोपहर एक बजे अचानक आग लग गई। आग लगने से ग्रामीण प्रेमी का अढाई मंजिल मकान जलकर राख हो गया। आग लगने से गांव में अफरा तफरी मच गई।  ग्रामीण घटना स्थल की ओर भागे। इससे पहले ग्रमीण कुछ समझ पाते तब तक...

मनाली(सोनू) : मनाली थाने के अंतर्गत फोजल घाटी के फराडी गांव में आज दोपहर एक बजे अचानक आग लग गई। आग लगने से ग्रामीण प्रेमी का अढाई मंजिल मकान जलकर राख हो गया। आग लगने से गांव में अफरा तफरी मच गई।  ग्रामीण घटना स्थल की ओर भागे। इससे पहले ग्रमीण कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरी तरह घर को अपनी चपेट में ले लिया। दोपहर का समय होने के कारण अधिकतर ग्रामीण घरों से बाहर थे। ग्रामीण ने अग्निशमन विभाग मनाली ओर कुल्लू को आज लगने की सूचना दी। अग्निशमन विभाग के पहुंचने से पहले ही अढाई मंजिल मकान जलकर राख हो गया। अचानक लगी आग से ग्रामीण प्रेमी को घर के अंदर से तिनका भी निकलना नही मिला। सर्दियों के लिए रखा राशन पानी, लकड़ी ओर जीवन यापन की सब चीजें जलकर राख हो गई है।

25 लाख  का हुआ नुकसान 
अग्निशमन केंद्र मनाली के प्रभारी कमल स्वरूप ने बताया कि आग लगने से ग्रामीण प्रेमी को 25 लाख का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि उनके पहुंचने से पहले आग ने घर को पूरी चपेट में ले लिया था। उधर, लगातार बढ़ रही आग की घटना से पतलीकूहल व आसपास के ग्रामीण चिंतित हो उठे है। ग्रामीणों का कहना है कि वे दशकों से पतलीकूहल में अग्निशमन केंद्र खोलने की मांग कर रहे है। ग्रामीण संजू, भोला सुरेंद्र, नवनीत अभिषेक और राजीव ने बताया कि आग लगने की सूरत में पतलीकूहल ओर आसपास के क्षेत्रों के ग्रामीण सुरक्षित नही है। उन्होंने बताया कि कुल्लू ओर मनाली से फायरब्रिगेड के पहुंचने तक घर राख हो चुका होता है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि पतलीकूहल में भी शीघ्र अग्निशमन केंद्र खोला जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!