CM जयराम बोले-कांग्रेस की गलत नीतियों से कर्ज में डूबा हिमाचल, फिर भी करेंगे विकास

Edited By Punjab Kesari, Updated: 02 Jan, 2018 07:56 PM

cm jairam said himachal in debt due to wrong policies of congress

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण आज प्रदेश पर 46 हजार 500 करोड़ रुपए का कर्ज हो चुका है.....

बिलासपुर: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण आज प्रदेश पर 46 हजार 500 करोड़ रुपए का कर्ज हो चुका है, बावजूद इसके प्रदेश के विकास में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। केंद्र सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए पूरा धन देने का वायदा किया है। बिलासपुर जिला के एकदिवसीय दौरे के दौरान नम्होल व बिलासपुर में आयोजित जनसभाओं में कहा कि प्रदेश सरकार बदले की भावना से काम नहीं करेगी लेकिन जो गलत काम हुआ है, उस पर कार्रवाई की जाएगी। जयराम ठाकुर ने अपने एकदिवसीय दौरे के दौरान जहां कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, वहीं अपनी सरकार के विजन को भी जनता से सांझा किया। 
PunjabKesari
विकास तथा स्वच्छ प्रशासन के लिए लोगों से मांगे सुझाव
उन्होंने प्रदेश की जनता से विकास तथा स्वच्छ प्रशासन देने के लिए सुझाव आमंत्रित किए। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के पास यदि विकास को लेकर कोई सुझाव है तो वे उसे उन तक पहुंचाएं। उन्होंने बिलासपुर जिला में भाजपा की 3 ही सीटें आने पर कहा कि हिमाचल तो कांग्रेस मुक्त हो गया है लेकिन बिलासपुर कांग्रेस मुक्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मंडी भी कांग्रेस मुक्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार तथा सतपाल सत्ती द्वारा किए गए संयुक्त प्रयासों से ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। प्रदेश सरकार प्रदेश व केंद्र के नेताओं को विश्वास में लेकर काम करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की सरकार है तथा भाजपा द्वारा चुनावों के समय तैयार किए गए विजन डाक्यूमैंट को सरकारी दस्तावेज बनाकर इसे पूरा किया जाएगा। 
PunjabKesari
लंबे समय तक काम करेगी भाजपा सरकार 
उन्होंने कहा कि वे गरीब परिवार से संबंध रखते हैं तथा आज तक संगठन व सरकार में जो भी काम मिला, उसे पूरी ईमानदारी से निभाया और इसी कारण आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश में ऐसी सरकार चाहता है जोकि दूसरे प्रदेशों के लिए एक मॉडल बने। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में एक स्वच्छ, ईमानदार व पारदर्शी सरकार बनाने का प्रयास करेंगे ताकि दूसरे प्रदेश भी यहां का अनुसरण कर सकें। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की यह सरकार केवल 5 साल के लिए नहीं बनी है। 5 साल भाजपा व अगले 5 साल कांग्रेस की सरकार बनने के इस क्रम को इस बार समाप्त किया जाएगा। यह सरकार लंबे समय तक काम करेगी। 
PunjabKesari
केंद्र सरकार से मिली एक-एक पाई का हिसाब देंगे
उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसी परिस्थितियां बनीं जिस कारण आज वे प्रदेश सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पूर्व में रही कांग्रेस सरकार यह रोना रोती थी कि केंद्र सरकार कोई सहायता नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मिली एक-एक पाई का हिसाब लोगों को दिया जाएगा। उन्होंने सदर विधायक सुभाष ठाकुर द्वारा रखी गईं समस्याओं पर कहा कि जो समस्याएं उनके हल करने की होंगी, उन्हें वह अपने स्तर पर तथा जो समस्याएं केंद्र स्तर की होंगी, उन्हें केंद्र से हल करवाएंगे। 
PunjabKesari
वक्त आने पर जरूर होगा तलवार और गदा का प्रयोग 
जयराम ठाकुर ने विभिन्न संगठनों द्वारा भेंट की गई तलवारों व गदाओं पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभी इनका प्रयोग करने का समय नहीं है। अभी तो प्रदेश में नई सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि वक्त आने पर तलवार और गदा का प्रयोग जरूर किया जाएगा क्योंकि रणभूमि में हथियारों का प्रयोग करना ही पड़ता है। इस अवसर पर आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, सदर विधायक सुभाष ठाकुर, घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग, झंडूता के जीत राम कटवाल, दून के विधायक परमजीत पम्मी, पूर्व विधायक रणधीर शर्मा व रिखी राम कांैडल भी मौजूद रहे।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!