मिल्क फैडरेशन अध्यक्ष के खिलाफ लगे गो बैक के नारे, शिलान्यास से पूर्व तोड़ी पट्टिका

Edited By Updated: 02 Dec, 2016 11:15 PM

chet ram thakur  bjp  protest

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बालीचौकी का कैं पस शुक्रवार को उस समय राजनीति का अखाड़ा बन गया...

बालीचौकी: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बालीचौकी का कैं पस शुक्रवार को उस समय राजनीति का अखाड़ा बन गया, जब सराज भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने स्कूल में पहुंचकर न केवल नारेबाजी की बल्कि साइंस ब्लॉक के लिए तैयार की गई शिलान्यास पट्टिका को भी तोड़ दिया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व सराज भाजपा के अध्यक्ष शेर सिंह ठाकुर कर रहे थे। 

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि मिल्क फैडरेशन के अध्यक्ष चेत राम ठाकुर जिस साइंस ब्लॉक का शिलान्यास कर रहे थे, उसका शिलान्यास वर्ष 2012 में स्थानीय विधायक जयराम ठाकुर कर चुके हैं। इस दौरान स्कूल के वार्षिक समारोह में आए चेत राम ठाकुर के खिलाफ  मुर्दाबाद व गो बैक के नारे भी लगाए गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बालीचौकी बाजार में भी शिलान्यास के विरोध में नारेबाजी की। उनका कहना था कि एक भवन का 2 बार शिलान्यास कैसे हो सकता है। यह केवल अपना नाम चमकाने के लिए हुआ। इस दौरान माहौल बिगडऩे की आशंका के चलते स्कूल परिसर में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई और मंडी से भी अतिरिक्त पुलिस जवान भेजे गए।

जिला परिषद सदस्य संत राम ने बालीचौकी स्कूल परिसर में शिलान्यास पट्टिका तोडऩे की निंदा की है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास शिलान्यास पट्टिका से नहीं बल्कि सवाल-जवाब से होता है। अगर स्थानीय विधायक ने 2012 में भवन का शिलान्यास किया था तो फिर 4 साल बीत जाने के बाद कार्य शुरू क्यों नहीं किया गया। उधर, बालीचौकी पुलिस चौकी में देर रात तक कोई शिकायत इस बारे दर्ज नहीं हुई थी। 

सराज विधानसभा क्षेत्र के विधायक जयराम ठाकुर का कहना है कि जिस निर्माणाधीन भवन का शिलान्यास पुन: करने का प्रयास किया गया, उसका शिलान्यास मेरे द्वारा 27 मई, 2012 को किया गया है। उस दौरान इस कार्य के लिए 60 लाख रुपए का प्रावधान भी प्रशासनिक मंजूरी के बाद किया गया था लेकिन जमीन की व्यवस्था न होने के कारण कार्य शुरू नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि एक भवन का 2 बार शिलान्यास कैसे हो सकता है, यह सब ओछी राजनीति का हिस्सा है। 

वहीं मिल्क फैडरेशन के अध्यक्ष चेत राम ठाकुर ने कहा कि जयराम ठाकुर राजनीतिक जमीन खिसकती देखकर बौखलाहट में हैं। स्कूल के माहौल को खराब कर वह क्या साबित करना चाहते हैं मेरी समझ से परे है। 2012 में जिस भवन के शिलान्यास की विधायक बात कर रहे है, उसके लिए बजट का प्रावधान करना क्यों भूल गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!