IGMC में स्वाइन फ्लू का एक और मामला, लोगों में दहशत

  • IGMC में स्वाइन फ्लू का एक और मामला, लोगों में दहशत
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, May 19, 2017-8:51 PM

शिमला: राजधानी में एक के बाद एक बीमारियां फैलती हैं, जिनके कारण लोग सहमे हुए हैं। स्क्रब टाइफस और पीलिया अभी पूरी तरह खत्म भी नहीं हुआ था कि अब राजधानी में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है और रोजाना प्रदेश भर से स्वाइन फ्लू के मामले अस्पताल में आ रहे हैं। वीरवार को भी एक 72 वर्षीय व्यक्ति स्वाइन फ्लू से पीड़ित आई.जी.एम.सी. में भर्ती हुआ है। वर्तमान वर्ष में स्वाइन फ्लू के कुल 7 मामले पॉजीटिव आए हैं, वहीं महाराष्ट्र के रहने वाले 57 साल के व्यक्ति की 17 मई को मौत भी हो चुकी है।

शिमला जिला के सबसे ज्यादा मामले  
पूरे हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो सबसे ज्यादा मामले इस वर्ष शिमला जिला के ही हैं। एक मरीज की मौत के बाद अस्पताल में दाखिल मरीजों और तीमारदारों में दहशत फैल गई है। लोग डरे हुए हैं कि कहीं वे भी बीमारी के चपेट में न आ जाएं। अगर आप अपना इलाज करवाने आई.जी.एम.सी. जाते हैं तो बिना मास्क पहने आई.जी.एम.सी. न जाएं क्योंकि इन दिनों स्वाइन फ्लू का अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार 
आई.जी.एम.सी. के एम.एस. डा. रेमश चंद ने बताया कि अभी तक 7 मामले स्वाइन फ्लू के पॉजीटिव आए हैं। अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है। इससे संबंधित दवाइयां भी अस्पताल प्रशासन के पास हैं। वीरवार को एक मामला पॉजीटिव आया है। उक्त मरीज को यहां पूरा इलाज मिलेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !