अब दुनिया के सबसे ऊंचे मार्ग पर जल्द दौड़ेगी वोल्वो बस

Edited By Vijay, Updated: 06 Apr, 2021 11:27 PM

volvo bus will soon run on highest route of world

मनाली व लाहौल की वादियां निहारने आने वाले देश-विदेश के पर्यटक अब जल्द ही शीत मरुस्थल लाहौल में वोल्वो बस के सुहाने सफर का आनंद ले पाएंगे। एचआरटीसी केलांग डिपो ने सैलानियों को यह सुविधा उपलब्ध करवाने की पहल करते हुए हाईकमान को प्रस्ताव भेज दिया है।...

मनाली (ब्यूरो): मनाली व लाहौल की वादियां निहारने आने वाले देश-विदेश के पर्यटक अब जल्द ही शीत मरुस्थल लाहौल में वोल्वो बस के सुहाने सफर का आनंद ले पाएंगे। एचआरटीसी केलांग डिपो ने सैलानियों को यह सुविधा उपलब्ध करवाने की पहल करते हुए हाईकमान को प्रस्ताव भेज दिया है। अब दुनिया के सबसे ऊंचे मार्ग पर वोल्वो दौड़ती नजर आएगी, जोकि पहले किसी सपने से कम नहीं था, लेकिन अब अटल टनल के बन जाने से लाहौल का सफर पहले की अपेक्षा बहुत ही आरामदायक हुआ है। रोहतांग दर्रे से होते हुए वोल्वो सेवा शुरू करना बहुत मुश्किल था, लेकिन अटल टनल ने सभी दिक्कतों का समाधान कर डाला है। मनाली के वैली ब्रिज भी वोल्वो बस सेवा में बाधा बन रहे थे लेकिन अब यहां फोरलेन ब्रिज का कार्य अंतिम चरण में है। बड़े पुल बनने से केलांग के लिए वोल्वो बस सेवा शुरू करने के साथ-साथ ट्रैफिक जाम की समस्या भी दूर होगी।

अटल टनल बनने से पहले रोहतांग दर्रे से होते हुए मनाली से केलांग की दूरी 110 किलोमीटर थी, जिसे तय करने में 6 घंटे से अधिक का समय लग जाता था लेकिन अटल टनल बनने के बाद यह सफर मात्र 2 घंटे का रह गया है और दूरी भी 64 कि.मी. ही रह गई है। लाहौल निवासी विमला व दीपक ने बताया कि दिल्ली से सीधे मनाली के लिए वोल्वो बस सेवा है। उन्होंने कहा कि पहले लाहौल के लिए यह बस सेवा शुरू करना सपने जैसा लगता था लेकिन अटल टनल बनने से सभी दिक्कतें दूर हो गई हैं। एचआरटीसी केलांग के आरएम मंगल चंद मनेपा ने कहा कि उन्होंने मनाली-केलांग के बीच वोल्वो बस सेवा शुरू करने के लिए हाईकमान को प्रस्ताव भेजा है। हाईकमान से हरी झंडी मिलते ही वोल्वो का ट्रायल किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!