बनखंडी में नायब तहसीलदार की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कहा-3 माह से खाली पड़ा पद

Edited By Simpy Khanna, Updated: 16 Dec, 2019 04:07 PM

villagers protest in naik tehsildar in bankhandi said post vacant for 3 months

हरिपुर उप-तहसील पिछले तीन महीनों से बिना नायब तहसीलदार के है जिसके चलते लोगों को छोटे से छोटे राजस्व संबधी कार्य करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बनखंडी के लोग  अपने राजस्व संबंधी किसी कार्य के लिए  हरिपुर गए थे...

बनखंडी(राजीव): हरिपुर उप-तहसील पिछले तीन महीनों से बिना नायब तहसीलदार के है जिसके चलते लोगों को छोटे से छोटे राजस्व संबधी कार्य करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बनखंडी के लोग  अपने राजस्व संबंधी किसी कार्य के लिए  हरिपुर गए थे और हरिपुर में नायब तहसीलदार ना होने के कारण मजबूर होकर उनको देहरा का रुख करना पड़ा जिस कारण बनखंडी में ग्रामबसियों ने इकठ्ठा होकर प्रशाशन के प्रति अपना रोष प्रकट किया।

 बता दें कि उप-तहसील हरिपुर से 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हुए नायब तहसीलदार के रिक्त पड़े हुए पद को 3 माह बीत जाने का बाद भी भरा नहीं गया है जिसके कारण अब यहां कार्यों हेतु आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र की 26 पंचायतों के 12 पटवार वृत्तों को जोड़कर जिला कांगड़ा में एक नई उप तहसील हरिपुर को बनाया गया है ताकि नजदीक के गांवों के सम्बंधित लोगों को बेहतर राजस्ब सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सकें और जिससे उनको होने वाली असुविधाओं का निवारण किया जा सके। 

उप-तहसील हरिपुर में हरिपुर, गुलेर, नन्दपुर, सकरी, बिलासपुर, धार, चंदुआ, त्रिप्पल, बनखंडी, भरंदु, खैरियां, बंगोली पटवार सर्कल को जोड़ा गया। मगर 31 अगस्त को यहां से नायब तहसीलदार की सेवानिवृति के बाद आज दिन तक कोई दूसरा नायब तहसीलदार नहीं आया है। लोगों के अनुसार हरिपुर में नायब तहसीलदार ना होने से मजबूर होकर देहरा का ही रुख करना पड़ रहा है जिससे हमारा समय भी बर्बाद हो रहा है तथा आर्थिक रूप से भी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

बनखंडी में इकठ्ठा हुए लोगों ने प्रशाशन से ये भी आग्रह किया है कि पटवार बृत भरदूं और बनखंडी को उप-तहसील हरिपुर से काट करके मुख्य तहसील देहरा से मिला दिया जाए। उन्होंने कहा कि हरिपुर के लिए बस सुविधा भी समय-समय पर है। अगर बस निकल जाए तो हमें मजबूर होकर  या तो टैक्सी करके जाना पड़ता है या फिर पैदल चल कर जाना पड़ता है। मौके पर एकत्रित  ग्रामवासियों संजीव गुलेरिया, मनोहर सिंह, डा. उत्तम चंद, जोगिंदर चौधरी, जगदीश चंद, जोगिंदर डडवाल, देवीदास पराशर, दिलेर मन्हास, अनिल , विनोद कुमार, पिर्थी चंद, जगदीश सम्याल, श्रवण कुमार आदि ने प्रशाशन से आग्रह किया है कि एक तो उप-तहसील हरिपुर में नायब तहसीलदार की जल्द नियुक्ति करे और दूसरा पटवार बृत भरदूं और बनखंडी के लिए उप -तहसील  हरिपुर की जगह मुख्य तहसील देहरा ही हमारे लिए बेहतर विकल्प है। इसलिए इन दोनों पटवार बृतों को मुख्य तहसील देहरा से मिला दिया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!