बंदिशों में रियायत के बाद कसौली में बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद, पर्यटन व्यवसायी चहके

Edited By Vijay, Updated: 15 Jun, 2021 08:14 PM

tourist in kasauli

अपने शांत व स्वच्छ वातावरण के लिए मशहूर पर्यटन नगरी कसौली में सोमवार से ही पर्यटकों की आमद बढऩी शुरू हो गई है। हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार का सबसे पहला पर्यटन स्थल होने के कारण कसौली मुख्य रूप से दिल्ली व चंडीगढ़ से आने वाले पर्यटकों के लिए सबसे...

कसौली (जितेंद्र): अपने शांत व स्वच्छ वातावरण के लिए मशहूर पर्यटन नगरी कसौली में सोमवार से ही पर्यटकों की आमद बढऩी शुरू हो गई है। हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार का सबसे पहला पर्यटन स्थल होने के कारण कसौली मुख्य रूप से दिल्ली व चंडीगढ़ से आने वाले पर्यटकों के लिए सबसे निकटतम पर्यटन स्थल है। जैसे ही हिमाचल प्रदेश सरकार ने सोमवार से बंदिशों में कुछ रियायत दी, उसके उपरांत भारी संख्या में पर्यटक कसौली की ओर आना शुरू हो गए।
PunjabKesari, Tourist Image

पर्यटन कसौली की अर्थव्यवस्था का एक मुख्य स्रोत है। जहां एक ओर पर्यटकों की आमद से दुकानदार व व्यापारी वर्ग खुश है, वहीं होटलों में भी ऑक्यूपैंसी बढऩी शुरू हो गई है। कसौली में मुख्यत: पर्यटकों का आना-जाना 12 महीने ही लगा रहता है परंतु 2 वर्षों से करोना  के चलते यहां पर्यटन व्यवसाय को काफी नुक्सान हुआ है। व्यवसायियों और दुकानदारों की यही आस है कि शायद अब भरपाई हो सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!