पर्यटन नगरी पालमपुर में कैमरे बने सफेद हाथी

Edited By kirti, Updated: 22 Oct, 2019 01:32 PM

tourism

हिमाचल प्रदेश में शिमला-मनाली के बाद अगर पर्यटन क्षेत्र में किसी का नाम आता है तो वह धर्मशाला तथा पालमपुर गिना जाता है लेकिन सुविधाओं के नाम पर तथा सुरक्षा की दृष्टि से अगर पालमपुर की बात की जाए तो यहां पर पर्यटक कितने सुरक्षित हैं। इस बात से ही पता...

पालमपुर(प्रवीण): हिमाचल प्रदेश में शिमला-मनाली के बाद अगर पर्यटन क्षेत्र में किसी का नाम आता है तो वह धर्मशाला तथा पालमपुर गिना जाता है लेकिन सुविधाओं के नाम पर तथा सुरक्षा की दृष्टि से अगर पालमपुर की बात की जाए तो यहां पर पर्यटक कितने सुरक्षित हैं। इस बात से ही पता चलता है कि पालमपुर में साल पहले सांसद निधि से नगर परिषद में कैमरे स्थापित किए गए थे लेकिन हैरानी की बात है कि आज उन कैमरों को चलाने के लिए न तो नगर परिषद और न ही पुलिस प्रशासन कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार है। ऐसे में ये कैमरे किसी सफेद हाथी से कम नजर नहीं आ रहे हैं।

ऐसे में अगर पालमपुर में कोई वारदात होती है तो उसके लिए किसी प्रकार से सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। पालमपुर में होटल के साथ-साथ बड़े-बड़े मार्ट तथा और भी कई तरह के व्यापारिक संस्थान हैं, ऐसे में अगर इस विषय पर अगर गौर नहीं किया जाता है तो कभी भी कोई घटना यहां पर घट सकती है तथा आपराधिक प्रवृति वाले लोग किसी भी प्रकार की कोई घटना को अंजाम देकर यहां से रफूचक्कर हो सकते हैं।

पालमपुर में सांसद निधि से कैमरे स्थापित किए गए थे लेकिन कुछ समय तक वे कैमरे बखूबी काम करते रहे लेकिन उसके पश्चात उन कैमरों के रखरखाव को लेकर पुलिस प्रशासन तथा नगर परिषद एक-दूसरे पर बात डालने लगे। यहां पर सबसे महत्वपूर्ण ङ्क्षबदू है कि किसी भी तरह से जहां पर कैमरे स्थापित हैं उन कैमरों को सुचारू चलाने के लिए उसके रखरखाव के लिए धन की आवश्यकता होती है, ऐसे में न तो नगर परिषद के पास इन कैमरों के रखरखाव के लिए धन है और न ही पुलिस प्रशासन के पास। इस संदर्भ में पूर्व में एस.डी.एम. के समक्ष बैठक का आयोजन नगर परिषद तथा पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया था।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!