IGMC में कोरोना पॉजिटिव मरीज के ब्रेन हैमरेज का सफल ऑप्रेशन

Edited By Vijay, Updated: 27 Nov, 2020 10:16 PM

successful operation of brain haemorrhage of corona positive patient

कोरोना काल के बीच चिकित्सक कई मरीजों को जीवनदान दे चुके हैं। इसी कड़ी में आईजीएमसी में चिकित्सकों ने एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के ब्रेन हैमरेज का सफल ऑप्रेशन किया है। यह मरीज वीरवार को आईजीएमसी में आया था।

शिमला (जस्टा): कोरोना काल के बीच चिकित्सक कई मरीजों को जीवनदान दे चुके हैं। इसी कड़ी में आईजीएमसी में चिकित्सकों ने एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के ब्रेन हैमरेज का सफल ऑप्रेशन किया है। यह मरीज वीरवार को आईजीएमसी में आया था। इस दौरान न्यूरोलॉजी व एनैस्थीसिया के डॉक्टरों की टीम ने मरीज का ऑप्रेशन करने का निर्णय लिया। चिकित्सकों ने सतर्कता के साथ मरीज का सफल ऑप्रेशन किया और अब मरीज की हालत स्थिर है। आईजीएमसी की अगर बात की जाए तो यहां पर मार्च से लेकर अभी तक साढ़े 3 लाख मरीज अपना उपचार करवा चुके हैं जिनमें से 4600 से अधिक गंभीर मरीजों के बड़े आप्रेशन हुए हैं, वहीं 206 के करीब हार्ट मरीजों के आप्रेशन किए जा चुके हैं।

कोरोना से बचने के लिए नियमों की पालना करें लोग

आईजीएमसी के चिकित्सक अधीक्षक डॉ. जनक राज ने कहा कि इन दिनों अस्पताल में ओपीडी चल रही है और मरीज अपना उपचार करवाने आ रहे हैं। चिकित्सक किसी भी मरीज का उपचार करने में कोई लापरवाही नहीं बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में बढ़ौतरी हुई है, ऐसे में लोग नियमों की पालना करें। लोग मास्क को लगाए रखें और अगर किसी को कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो वह अस्पताल में आकर अपना कोरोना का टैस्ट करवाए। उन्होंने कहा कि जो लोग होम आइसोलेट हुए हैं उन्हें भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। वे लोग समय-समय पर ऑक्सीजन लेवल चैक करें और अगर लक्षण ज्यादा दिखाई दे रहे हैं तो अस्पताल में आकर अपना उपचार करवाएं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!