कर्मचारी चयन आयोग भरेगा 805 पद, लिखित परीक्षाओं का शैड्यूल जारी

Edited By Vijay, Updated: 17 Jul, 2018 11:07 PM

staff selection commission will fill 805 posts

वर्ष 2017 में सैंकड़ों पदों के लिए शुरू की गई भर्ती प्रक्रिया के बाद हि.प्र. कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर अब विभिन्न 805 पदों को भरने जा रहा है। इसके लिए अगस्त माह में आयोग ने लिखित परीक्षाओं का आयोजन करने के लिए शैड्यूल जारी कर दिया है।

हमीरपुर: वर्ष 2017 में सैंकड़ों पदों के लिए शुरू की गई भर्ती प्रक्रिया के बाद हि.प्र. कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर अब विभिन्न 805 पदों को भरने जा रहा है। इसके लिए अगस्त माह में आयोग ने लिखित परीक्षाओं का आयोजन करने के लिए शैड्यूल जारी कर दिया है। आयोग ने सितम्बर, 2017 में भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी जिसके बाद हजारों पात्र अभ्यॢथयों ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन किया था लेकिन बीच में विधानसभा चुनाव घोषित होने के बाद अगली भर्ती प्रक्रिया लटक गई थी। अब सिलसिलेवार आयोग द्वारा विभिन्न पोस्ट कोड के तहत भरे जा रहे विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं जिसके तहत इस बार विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए 19 से 30 अगस्त तक लिखित परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है।


फार्मासिस्ट व जूनियर टैक्रीशियन पदों के लिए परीक्षा 19 अगस्त को
जारी शैड्यूल के अनुसार पोस्ट कोड 586 के तहत स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्ट (एलोपैथी) के 142 पदों के लिए सभी जिला मुख्यालयों पर 19 अगस्त को सुबह के सत्र में तथा पोस्ट कोड 640 के तहत आई.पी.एच. विभाग के जूनियर टैक्नीशियन फिटर के 307 पदों के लिए इसी दिन शाम के सत्र में सभी जिला मुख्यालयों पर परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।


फीमेल हैल्थ वर्कर व जे.ई. पदों के लिए परीक्षा 22 अगस्त को
पोस्ट कोड 651 के तहत स्वास्थ्य विभाग में फीमेल हैल्थ वर्कर के 205 पदों के लिए 22 अगस्त को सुबह के सत्र में तथा पोस्ट कोड 606 के तहत एच.पी.पी.टी.सी.एल. में जे.ई.(सिविल) के 8 पदों के लिए इसी दिन शाम के सत्र में हमीरपुर, धर्मशाला, मंडी व शिमला में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।


शारीरिक शिक्षा अध्यापक व जे.ई. सिविल पर परीक्षा 26 अगस्त को
इसी तरह पोस्ट कोड 645 के तहत आई.पी.एच. में जे.ई.(सिविल) के 39 पदों के लिए 26 अगस्त को सुबह के सत्र में तथा पोस्ट कोड 634 के तहत प्रारंभिक शिक्षा विभाग में शारीरिक शिक्षा अध्यापकों के 99 पदों के लिए इसी दिन शाम के सत्र में सभी जिला मुख्यालयों पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।


30 अगस्त को सीनियर साइंटिस्ट व जूनियर टैक्रीशियन पदों के लिए होगी परीक्षा
इसके अलावा पोस्ट कोड 616 के तहत हिम ऊर्जा विभाग में जूनियर टैक्रीशियन (फीटर/मकैनिकल) के 3 पदों के लिए 30 अगस्त को सुबह के सत्र में हमीरपुर व शिमला तथा इसी दिन शाम के सत्र में पोस्ट कोड 628 के तहत स्वास्थ्य विभाग में सीनियर साइंटिस्ट के 2 पदों के लिए शाम के सत्र में हमीरपुर में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।


आयोग की वैबसाइट से डाऊनलोड करने होंगे रोल नंबर/एडमिट कार्ड
हि.प्र. कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डा. जितेंद्र कंवर अभ्यर्थियों को रोल नंबर/एडमिट कार्ड आयोग की वैबसाइट से डाऊनलोड करने होंगे। एडमिट कार्ड डाऊनलोड वैबसाइट पर चैक योर एप्लीकेशन स्टेटस पर अपने रोल नंबर व परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। रोल नंबर व परीक्षा केंद्र की जानकारी मोबाइल फोन पर एस.एम.एस. के माध्यम से भी भेजी जाएगी। यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से कोई अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड नहीं कर सके तो वह सूचित किए गए रोल नंबर व परीक्षा केंद्र में अपना नवीनतम फोटो व आधार कार्ड/एप्लीकेशन फार्म की कापी के साथ अपना दावा प्रस्तुत कर सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!