COVID-19 : कोटा से बिलासपुर लाए छात्रों सहित 319 लोगों में से 292 के सैंपल नैगेटिव

Edited By Vijay, Updated: 28 Apr, 2020 06:34 PM

sample negative of 292 out of 319 people

जिला बिलासपुर में कोरोना का अभी तक कोई भी पॉजीटिव मामला सामने नहीं आया है। जानकारी के अनुसार जिला से अब तक 319 लोगों के सैंपल कोविड-19 की लैब में जांच के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला भेजे गए थे, जिनमें से 292 सैंपल नैगेटिव आए हैं जबकि 27...

बिलासपुर (ब्यूरो): जिला बिलासपुर में कोरोना का अभी तक कोई भी पॉजीटिव मामला सामने नहीं आया है। जानकारी के अनुसार जिला से अब तक 319 लोगों के सैंपल कोविड-19 की लैब में जांच के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला भेजे गए थे, जिनमें से 292 सैंपल नैगेटिव आए हैं जबकि 27 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। इनमें कोटा से लाए गए विद्यार्थी और उनके अभिभावक भी शामिल हैं। कोटा से लाए गए विद्यार्थियों की रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने उन्हें उनके घरों को भिजवाना शुरू कर दिया है।

बता दें कि लेक व्यू कैफे बिलासपुर में राजस्थान के कोटा से लाए 47 विद्यार्थी व उनके अभिभावक ठहराए गए थे। मंगलवार को जिला प्रशासन ने 20 विद्यार्थियों को ऑनलाइन पास जारी कर इनके घर भिजवा दिया। मंगलवार को लाहौल-स्पीति के 9, मंडी के 6, मनाली के 1 और बिलासपुर के 3 विद्यर्थियों को उनके घर भेजा गया। संबंधित विद्यार्थियों को 14 दिन तक अपने घर में क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा।

डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को उनके घरों को भेजा जा रहा है। सीएमओ बिलासपुर डॉ. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि बिलासपुर जिला में अभी तक कोई भी कोरोना केस नहीं पाया गया है। उन्होंने बताया कि जिन व्यक्तियों को सर्दी या फ्लू के लक्षण हों, उनसे कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखें, पर्याप्त मात्रा में नींद लें और आराम करें। उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा में तरल पदार्थ और पोषक आहार लें तथा साफ-सफ ाई का खास ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि अंडे व मांस के सेवन से बचें या इन्हें अच्छी तरह पकाकर ही खाएं। यात्रा करने से बचें और यदि यात्रा करनी हो तो इसकी पूरी जानकारी प्रशासन को दें, साथ ही लॉकडाऊन का पालन करें।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मोबाइल को सैनिटाइज करें, अपने कार्यस्थल व कुॢसयों आदि को साफ  करें, अपने बालों को प्रतिदिन अवश्य धोएं, प्रतिदिन गीले वस्त्रों को धूप में सुखाएं तथा दरवाजों के हैंडल, ताले व स्विच आदि को छूने से परहेज करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी में बुखार, जुकाम, खांसी या सर्दी लगने के लक्षण हों तो सबसे पहले अपने घर पर ही आइसोलेट जगह पर रहें और डॉक्टर को दिखाएं तथा बिना चिकित्सक के परामर्श से दवा न लें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!