कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस ने शहरी निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों से मांगा सहयोग

Edited By prashant sharma, Updated: 18 Sep, 2021 05:46 PM

police sought cooperation from urban body regarding law and order

जिला ऊना में आपराधिक मामलों पर लगाम लगाने के लिए ऊना पुलिस ने कसरत शुरू कर दी है। नगर निकायों और पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से अपराध पर रोक लगाने की योजना की शुरुआत आज एएसपी ऊना परवीन धीमान ने सदर थाना ऊना से की।

ऊना (अमित शर्मा) : जिला ऊना में आपराधिक मामलों पर लगाम लगाने के लिए ऊना पुलिस ने कसरत शुरू कर दी है। नगर निकायों और पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से अपराध पर रोक लगाने की योजना की शुरुआत आज एएसपी ऊना परवीन धीमान ने सदर थाना ऊना से की। जिला पुलिस ने सदर थाना ऊना के तहत पड़ती नगर निकायों और पंचायत प्रतिनिधियों से बैठक कर आपराधिक मामलों पर लगाम लगाने की रूपरेखा तैयार की। इस दौरान पुलिस ने जहां शहरी निकायों और पंचायतों के प्रतिनिधियों से सुझाव मांगे वहीं एएसपी परवीन धीमान अपराध को रोकने के लिए जरूरी टिप्स भी दिए। 

जिला ऊना में अपराधिक मामलों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसी के चलते शनिवार को सदर थाना ऊना में जिला पुलिस ने ऊना सदर थाना के अधीन पड़ते पंचायत व शहरी निकाय प्रतिनिधियों संग बैठक कर सहयोग की अपील की और अपराधिक मामलों पर किस तरह रोक लगाई जा सकती है, इसको लेकर टिप्स दिए। सदर थाना ऊना में आयोजित बैठक में एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने शिरकत की, जबकि थाना प्रभारी सर्वजीत सिंह व ऊना चैकी इंचार्ज जगवीर विशेष रूप से उपस्थित रहे। एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने बताया कि कुछ समय से क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है। इसको लेकर हम सभी को सजग होने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि ग्रामीणों को जागरूक करें कि अगर गांव में कोई संदिग्ध दिखता हैं, तो इसकी सूचना तुंरत पुलिस को दे। वहीं पुलिस ने नगर निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों से अपने क्षेत्र मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी लगाने का सुझाव दिया। सीमान्त जिला होने के चलते जिला में नशे के भी कई मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में पुलिस ने नशे का खात्मा भी इन्ही प्रतिनिधियों के सहयोग से करने की रूपरेखा तैयार की है। जिला के लोगों को ठगी की वारदातों से बचाने के लिए लोगों को जागरूक करने का भी आहवान किया गया। एएसपी ऊना परवीन धीमान ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सहयोग से आपराधिक मामलों पर काफी हद तक लगाम लगाई जा सकती है इसी कड़ी में पुलिस ने जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद का यह क्रम शुरू किया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!