300 लोग की पानी की किल्लत होगी दूर, मंत्री राजिंद्र गर्ग ने लोकार्पित किया जल भंडारण टैंक

Edited By Vijay, Updated: 18 Oct, 2020 05:35 PM

minister rajinder garg inaugarated the water tank

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं उपमंडल के तहत उठाऊ पेयजल योजना कोट देहरा हटवाड के अंतर्गत गांव देहरा में लगभग 15 लाख रुपए की लागत से 30 हजार लीटर क्षमता का निर्मित ओवरहैड जल भंडारण टैंक का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया।

बिलासपुर/घुमारवीं (मुकेश): खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं उपमंडल के तहत उठाऊ पेयजल योजना कोट देहरा हटवाड के अंतर्गत गांव देहरा में लगभग 15 लाख रुपए की लागत से 30 हजार लीटर क्षमता का निर्मित ओवरहैड जल भंडारण टैंक का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। इस भंडारण टैंक से क्षेत्र के 300 लोग की पानी की किल्लत दूर होगी।

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि 2 करोड़ 38 लाख रुपए की कोट देहरा उठाऊ पेयजल योजना बनकर तैयार हो गई है और लोगों को इससे सुचारू रूप से पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोट और देहरा गांव में पानी की समस्या थी, जिसे लगभग दूर कर दिया गया है। शेष काम जो बचा हुआ है उसे भी आगामी एक-दो माह में पूरा कर दिया जाएगा ताकि लोगों की पानी की समस्या का पूर्ण समाधान हो सके।

उन्होंने कहा कि इस योजना का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा किया गया था, जिसके बाद कांग्रेस सरकार द्वारा इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया, वहीं अब प्रदेश की जयराम सरकार के कार्यकाल में इसे पूरा कर उनके द्वारा उद्घाटन किया गया है, जिसका लाभ आमजन को मिलेगा, साथ ही उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी और नल में शुद्ध पानी उपलब्ध करवाया जाएगा, जिसके मद्देनजर विभाग पाइपें उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही लघु सचिवालय, मुख्यमंत्री लोक भवन, ओवर फुट ब्रिज का शिलान्यास व आईपीडी ब्लॉक का उद्घाटन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा करवाएजाने की बात कही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!