पौड़ाकोठी पंचायत में लाखों का घोटाला, प्रधान और सचिव पर गिर सकती है गाज

Edited By kirti, Updated: 01 Jan, 2019 05:41 PM

millions of scams in paurakothi panchayat

सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पौड़ाकोठी में 14 वित्त आयोग के तहत तकरीबन 12 लाख की गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है। इस बात का खुलासा खंड विकास अधिकारी मोहन शर्मा की टीम के द्वारा की गई जांच में हुआ है।

मंडी (नितेश) : सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पौड़ाकोठी में 14 वित्त आयोग के तहत तकरीबन 12 लाख की गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है। इस बात का खुलासा खंड विकास अधिकारी मोहन शर्मा की टीम के द्वारा की गई जांच में हुआ है। नियमों के तहत अब ग्राम पंचायत प्रधान और सचिव से 12 लाख की तकरीबन रिकवरी बनती है। सबसे ज्यादा गड़बड़ी सोख पिट स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए जाने वाले निर्माण कार्य में पाई गई है। इसी तरह से रास्ते बावड़िया स्ट्रीट लाइट सोलर लाइट सड़क निर्माण कार्य समेत अन्य पंचायत में किए गए विभिन्न तरह के विकास कार्य में भारी अनियमितता सामने आने से पंचायत के कार्यों की में की गई अनियमितताओं की पोल इस जांच रिपोर्ट के आने के बाद खोल दी है। जिस मोहन शर्मा की टीम ने आगामी कार्रवाई के लिए जिला पंचायत अधिकारी मंडी उप निदेशक डीआरडीए जिला प्रशासन को आगामी कार्रवाई के लिए प्रेषित कर दी है।

उधर ग्रामीणों में जगदीश कुमार समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द इस मामले में जो विकास कार्य में बरती गई अनियमितताओं की रिकवरी बनती है उसे जल्द से जल्द किया जाए और इस मामले में संलिप्त प्रतिनिधि और अधिकारियों के खिलाफ विभागीय नियमों के तहत कड़ी कार्रवाई लाई जाए ताकि पंचायत में विकास कार्य को तवज्जो मिल सके। वही खंड विकास अधिकारी से दूरभाष पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि पंचायत में 12 लाख के करीबन जांच के दौरान विकास कार्य में अनियमितता की सूरत में बनती है। जिसे आगामी कार्रवाई के लिए विभाग के अधिकारियों को आगामी कार्रवाई के लिए दिया गया है जैसे ही आदेश प्राप्त होंगे नियम के तहत विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!