Mandi: पंडोह के 6 मील के पास दरकी पहाड़ी, मलबे में दबने से मशीन ऑप्रेटर की मौत

Edited By Vijay, Updated: 20 Feb, 2024 04:51 PM

landslide in 6 mile near pandoh operator buried under debris

चंडीगढ़-मनाली फोरलेन पर मंडी और पंडोह के बीच 6 मील के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में पत्थर और मलबा गिरने के कारण बड़ा हादसा हो गया है। इस मलबे की चपेट में यहां काम कर रही मशीन आ गई है और मशीन ऑप्रेटर भी मलबे में दब गया है।

पंडोह (विशाल): चंडीगढ़-मनाली फोरलेन पर मंगलवार को 6 मील के पास पहाड़ी से गिरे मलबे की चपेट में आने से मशीन ऑप्रेटर की मौत हो गई है। मृतक की पहचान 25 वर्षीय फिरोजद्दीन उर्फ सलीम पुत्र मोहम्मद अली निवासी गांव जरली ग्राम पंचायत घ्राण तहसील सदर जिला मंडी के रूप में हुई है। मलबा गिरने की भनक लगते ही मशीन ऑप्रेटर ने मशीन को छोड़कर वहां से भागने की कोशिश की लेकिन वह मलबे की चपेट में आ गया। घटना की सूचना मिलते ही केएमसी कंपनी, एनएचएआई, पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचीं तथा दूसरी मशीनें मौके पर लाकर मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया और शव को बाहर निकाला गया। एसपी मंडी साक्षी वर्मा और एएसपी मंडी सागर चंद्र खुद मौके पर पहुंचे और सारी स्थिति का जायजा लिया। एसपी मंडी ने बताया कि केएमसी कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 और 304ए के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है तथा मशीन ऑप्रेटर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रशासन की तरफ से मृतक के परिवार को 25 हजार की राशि फौरी राहत के तौर पर दे दी गई है।
PunjabKesari

बरसात के दौरान परेशानी का सबब बना रहा 6 मील, लील गया था मां-बेटे को
मंडी से पंडोह के बीच 6 मील ही एक ऐसा स्थान है जो सबसे ज्यादा खतरनाक है। बीती बरसात के दौरान यहां सबसे ज्यादा लैंडस्लाइड हुए और हाईवे यहीं पर ही बंद रहा। इसी स्थान पर कुल्लू से सुंदरनगर जा रही कार पर पत्थर गिरे थे जिसमें सवार मां-बेटे की मौत हो गई थी। हालांकि एनएचएआई ने अब यहां पर फोरलेन निर्माण के कार्य को पूरी तरह से बंद कर दिया है क्योंकि यहां पर टनलें बनाई जा रही हैं लेकिन 6 मील के पास गिरे मलबे को हटाने का कार्य किया जा रहा था क्योंकि मौजूदा समय में चंडीगढ़-मनाली हाईवे का सारा ट्रैफिक यहीं से होकर गुजर रहा है। कुल मिलाकर अब इस मलबे को हटाना भी जोखिम भरा हो गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!