चोरों ने कैबिनेट मंत्री के घर में लगाई सेंध, किन्नौर में बादल फटने से तबाही, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 19 Jul, 2022 11:55 PM

hp top 10 news

चोरों ने प्रदेश सरकार में मंत्री बिक्रम ठाकुर के घर सेंध लगाकर पीतल का गुर्ज चोरी कर लिया। वहीं मंत्री सरवीण चौधरी के पांव की हड्डी खिसकने के चलते प्लास्टर चढ़ गया है। किन्नौर जिले के शलखर गांव में बादल फटने से करोड़ों रुपए की संपत्ति को नुक्सान...

शिमला (ब्यूरो): चोरों ने प्रदेश सरकार में मंत्री बिक्रम ठाकुर के घर सेंध लगाकर पीतल का गुर्ज चोरी कर लिया। वहीं मंत्री सरवीण चौधरी के पांव की हड्डी खिसकने के चलते प्लास्टर चढ़ गया है। किन्नौर जिले के शलखर गांव में बादल फटने से करोड़ों रुपए की संपत्ति को नुक्सान पहुंचा है। प्रदेश सरकार ने 10 डीएसपी के तबादले किए है। वहीं श्रीखंड यात्रा के दौरान एक श्रद्धालु की मौत हो गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

मंत्री सरवीण चौधरी के पांव की हड्डी खिसकी
मंत्री सरवीण चौधरी के पांव की हड्डी खिसकने से मंगलवार को उन्हें डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनकी पांव की हड्डी को सही स्थान पर जोड़कर उस पर 1 सप्ताह का प्लास्टर चढ़ाया। मंत्री सरवीण चौधरी ने बताया कि चंडीगढ़ गई हुईं थी कि अचानक चलते-चलते उनका पैर मुड़ गया। उस समय उन्हें इतना महसूस नहीं हुआ लेकिन वापसी पर आते हुए उनके पांव की दर्द इतनी बढ़ गई कि उन्हें टांडा आना पड़ा।

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के घर से चोरों ने उड़ा लिया ये सामान
नया नंगल के सैक्टर-1 में चोरों ने हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के घर सहित एक अन्य घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोर बिक्रम ठाकुर के घर से पीतल का गुर्ज चुराकर ले गए जबकि अन्य घर से सोने/चांदी के आभूषण चोरी किए हैं। नया नंगल चौकी के प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। 

किन्नौर के शलखर में बादल फटने से करोड़ों की सरकारी व निजी सम्पत्ति तबाह
जिला किन्नौर में सोमवार शाम को पूह खंड के तहत शलखर गांव में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण सरकारी व निजी सम्पत्ति का करोड़ों का नुक्सान हुआ है। बादल फटने के कारण नालों में आई इस बाढ़ के कारण काजा की तरफ  राष्ट्रीय उच्च मार्ग-505 भी पूरी तरह अवरुद्ध हो गया था, जिसे मंगलवार को दोपहर बाद बहाल कर दिया गया है। हालांकि सोमवार देर शाम को उक्त क्षेत्र में बारिश तो रुक गई थी, परंतु रात भर लोग फिर से बाढ़ आने के खतरे से सहमे रहे। 

सरकार ने किए 10 डीएसपी के तबादले
प्रदेश सरकार ने 10 डीएसपी के तबादला आदेश जारी किए हैं। इसके तहत डीएसपी लीव रिजर्व सोलन रमेश कुमार को एसडीपीओ ठियोग लगाया गया है। इसी तरह डीएसपी बीबीएमबी सुंदरनगर खजाना राम को एसडीपीओ बंजार, डीएसपी सिक्थ आईआरबी धौलाकुंआ जिला सिरमौर राम प्रसाद जसवाल को डीएसपी लीव रिजर्व हमीरपुर, डीएसपी सीआईडी कांगड़ा विकास कुमार धीमान को डीएसपी फिफ्थ आईआरबी बस्सी, डीएसपी लीव रिजर्व कांगड़ा बलदेव दत्त को डीएसपी सीआईडी कांगड़ा (धर्मशाला)।

श्रीखंड यात्रा में ऑक्सीजन की कमी के कारण श्रद्धालु की मौत
श्रीखंड महादेव कैलाश यात्रा में भीम डवारी के पास एक श्रद्धालु की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक भीम डवारी के पास श्रद्धालु को सांस की दिक्कत हुई, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि श्रद्धालु के फेफड़े में पानी भरने के कारण सांस की दिक्कत हुई, जिसके बाद श्रद्धालु की मौत हुई है। एसडीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मृत व्यक्ति की पहचान झारखंड जमशेदपुर के 36 वर्षीय निवासी हरिओम के रूप में हुई है। 

कोकीन के साथ पकड़े गए नाइ‍जीरियन की पुलिस हिरासत में मौत
जिला कुल्लू पुलिस की ओर से 1.88 ग्राम कोकीन के साथ पकड़े गए नाइजीरियन तस्कर की मौत हो गई है। इजुचुकवू पुत्र डेविड निवासी 17-2 स्ट्रीट लागोस नाइजीरिया जो भारत में द्वारका दिल्ली में रहता था। आरोपी को पुलिस टीम ने बजौरा में नाकाबंदी के दौरान दिल्ली से मनाली आ रही बस में कोकीन के साथ पकड़ा था।

ड्यूटी से बाइक पर घर लौट रहे युवकों रास्ते में मिली खौफनाक मौत
डाडासीबा पुलिस चौकी के अंतर्गत तियामल गांव में मंगलवार शाम को एचआरटीसी बस के नीचे आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान राकेश कुमार (28) पुत्र मेहर सिंह निवासी काहरू के रूप में हुई है जोकि जल शक्ति विभाग डाडासीबा में मल्टी टास्क वर्कर के पद पर तैनात था। बताया जा रहा है कि राकेश डाडासीबा से बाइक पर तियामल सड़क से घर लौट रहा था तो तियामल में मोड़ काटते समय विपरीत दिशा से आ रही एचआरटीसी देहरा डिपो की बस की चपेट में आ गया।

पति के आत्महत्या मामले में पत्नी गिरफ्तार
नालागढ़ में पति द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर जान देने के मामले में पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है और अदालत ने उसे ज्यूडीशियल रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने मृतक के पिता के बयानों के आधार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। पिता ने आरोप लगाया कि पत्नी से परेशान व तंग आकर उनके बेटे ने यह कदम उठाया है। 

चढ़ाई पर अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर खाई में गिरा
चम्बा जिले के उपमंडल भरमौर के होली में एक ट्रैक्टर खाई में लुढ़क गया। हादसे में चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान राशिद मोहम्मद (21) निवासी सेई कोठी चुराह के रूप में हुई है। राशिद होली में निर्माणाधीन एक जल विद्युत परियोजना में वाहन चलाता था। हर रोज की तरह वह ट्रैक्टर लेकर टनल की ओर जा रहा था, लेकिन चढ़ाई होने के कारण उसने ट्रैक्टर से अपना नियंत्रण खो दिया तथा ट्रैक्टर समेत खाई में जा गिरा। 

चरस व ब्राऊन शूगर से साथ 4 गिरफ्तार
पतलीकूहल थाने के अंतर्गत चरस के मामले में 2 विदेशी और एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मानाली में ब्राऊन शूगर के साथ एक तमिलनाडु निवासी को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में थाना पतलीकूहल की पुलिस टीम ने नग्गर निवासी अनूप शर्मा को 116 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है, वहीं इसी कड़ी में चरस की मांग करने वाले 2 रूसी नागरिकों सेबलोब अंद्रेबिच सोजोनोब उर्फ सेम निबासी सेंट पीटर्सबर्ग रूस तथा आर्टम फदेब उर्फ टॉम निबासी सेंट पीटर्सबर्ग को भी गिफ्तार किया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!