क्रिकेट की दुनियां में चमकने को तैयार है हिमाचल का सितारा अर्जुन

Edited By prashant sharma, Updated: 10 May, 2021 11:47 AM

himachal s star arjun is ready to shine in the world of cricket

कहावत है कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। यह शब्द उस हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी पर बिल्कुल स्टीक बैठते हैं, जिसने अपने माता-पिता की अंगूली पकड़ कर चलने की उम्र में अपने हाथ में क्रिकेट बैट पकड़ लिया और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी अपनी प्रतिभा का...

ज्वालामुखी (स.ह.) : कहावत है कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। यह शब्द उस हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी पर बिल्कुल स्टीक बैठते हैं, जिसने अपने माता-पिता की अंगूली पकड़ कर चलने की उम्र में अपने हाथ में क्रिकेट बैट पकड़ लिया और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। हिमाचल के जिला कांगड़ा में मां ज्वाला की नगरी में रहने वाले उस नौजवान के पिता प्रवीण शर्मा, मां मधु शर्मा के घर जन्में बाएं हाथ के बल्लेबाज व स्पिन गेंदबाज आलराउंडर क्रिकेट खिलाड़ी अर्जुन शर्मा ने यह करिश्मा कर दिखाया है। उन्होंने हाल ही में कलकत्ता में विजय हजारे रणजी ट्रॉफी के मैच में बंगाल बनाम सर्विसिज मैच में आलराउंडर परफोर्मेंस दिया था जिसको कॉमेंटेटरों ने भी सराहा।

अर्जुन शर्मा ने बताया कि उन्होंने मां ज्वाला से मन्नत मांगी थी कि जब वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो मां ज्वाला के चरणों में हाजिरी लगाएंगे। वहीं कोरोना का असर क्रिकेट टूर्नामैंटों पर भी हुआ है। कई क्रिकेट प्रतियोगिताएं स्थगित हो गई हैं। अर्जुन की माता मधु शर्मा ने बताया कि 10 वर्ष की उम्र में वह धर्मशाला क्रिकेट अकैडमी में अर्जुन को छोड़ने गई तो उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। वह अपने बेटे को पढ़ाई करवाकर बड़ा अफसर बनाना चाहती थीं, लेकिन पिता प्रवीण शर्मा के मार्गदर्शन व मां ज्वाला के आशीर्वाद से नियती को कुछ और ही मंजूर था और क्रिकेट की दुनिया में अर्जुन ने कदम रखा और एयर फोर्स की सर्विसिज की टीम से फर्स्ट क्लास किक्रेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। जल्द ही आई.पी.एल. और इंडिया टीम में अर्जुन अपने प्रदर्शन से पहुंचे यही सपना जिसकी मां ज्वाला से दुआ मांगी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!