Watch Video : 'असहाय' भीमदेव की दर्द भरी दास्तां, एक हादसे ने बना दिया लाचार

Edited By Punjab Kesari, Updated: 12 Mar, 2018 01:35 AM

आज हम आपको एक ऐसे युवक की दर्द भरी दास्तां बताने जा रहे है जिसको एक हादसे ने लाचार बना दिया। इस युवक का नाम भीमदेव है। जो सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत कपाही के पटराहण गांव का रहने वाले है। भीमदेव पुत्र विजय कुमार पिछले डेढ़ साल से...

सुंदरनगर (नितेश): आज हम आपको एक ऐसे युवक की दर्द भरी दास्तां बताने जा रहे है जिसको एक हादसे ने लाचार बना दिया। इस युवक का नाम भीमदेव है। जो सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत कपाही के पटराहण गांव का रहने वाले है। भीमदेव पुत्र विजय कुमार पिछले डेढ़ साल से बिस्तर पर पड़ा हुआ है। बता दें कि शिमला के ठियोग में गाड़ी की रिपेयर के दौरान उसके ऊपर गाड़ी गिर गई थी। जिसके कारण भीमदेव के शरीर का निचला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके चलते भीमदेव बिस्तर पर ही अपने जिंदगी के दिन काटने को विवश है। उसके दो नन्हे बच्चे हैं और वह अपने परिवार में माता-पिता का एकमात्र कमाई का सहारा था। लेकिन समय के हालात ने उसे इस कदर झकझोर कर रख दिया है कि अब वह अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोजी रोटी जुटाने के लिए मोहताज है। 
PunjabKesari

भीमदेव के इलाज के लिए अब तक पांच लाख से अधिक रकम खर्च की जा चुकी है। हर माह 20 से 25 हजार रुपए का खर्चा उसके नियमित चेकअप के लिए हो रहा है। जो कि आईजीएमसी शिमला में उसका उपचार चला हुआ है। लेकिन जहां एक और परिवार में कमाने वाला कोई नहीं है। वहीं दूसरी ओर उपचार के लिए पैसे जुटाने में भीमदेव के परिवार के हाथ खड़े हो गए हैं। यहां तक की जो भी व्यवस्था थी, वह भीमदेव के परिवार ने उसके इलाज के ऊपर खर्च कर डाली है। अब इस परिवार को आए दिन उसके इलाज के लिए पैसे जुटाने की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। भीमदेव के परिवार ने दानी सज्जनों से और सामाजिक संगठनों से आग्रह किया है कि वह परिवार के सहारे भीमदेव के इलाज के लिए आर्थिक मदद करके उनका सहयोग करें। वहीं जिला प्रशासन मंडी के ध्यान में मामला आने के बाद अधिकारियों का एक दल पटराहण में पहुंचा और पीड़ित भीमदेव संग उसके परिवार की सूध ली। 
PunjabKesari

रैड क्रॉस सोसायटी मंडी के सचिव ओपी भाटिया अपने समन्वयक और तकनीकी टीम संग भीमदेव से रू-ब-रू हुए। वह घटना की फील्ड बैक भीम देव के अलावा उसके पिता विजय कुमार व पत्नी व माता से ली। भीमदेव की हालत देखकर सुंदरनगर समेत अन्य सामाजिक संगठनों का भी दिल पसीज उठा है और मदद के लिए हाथ आगे बढ़ने शुरू हो गए हैं। ओपी भाटिया ने बताया कि उसकी प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद की जाएगी। इस संदर्भ में एडीसी मंडी राघव शर्मा ने एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान को लिखित तौर पर आदेश भी जारी कर दिए है और पीड़ित को आर्थिक मदद करने समेत भीमदेव के उपचार पर जो भी खर्चा आज दिन तक हुआ है। इस संबंध में तमाम मेडिकल बिलों संग रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए है। पीड़ित परिजनों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सुंदरनगर शाखा में भीम देव के खाता नंबर 6520739466 पर आर्थिक तौर पर मदद करने की मांग की है। दानी सज्जन मोबाइल नंबर 88942-95480 पर संपर्क कर सकते है। 
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!