भरमौर-डल्हौजी में 2 फुट हिमपात, पांगी का चम्बा से कटा संपर्क

Edited By Vijay, Updated: 13 Dec, 2019 09:50 PM

heavy snowfall in pangi

भारी बर्फबारी के कारण जनजातीय क्षेत्र पांगी का जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से कट गया है। वहीं भरमौर तथा डल्हौजी में करीब 2 फुट हिमपात हुआ है। इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बारिश व बर्फबारी के कारण शुक्रवार को पूरे जिले में लगभग 118 सड़कें...

चम्बा (ब्यूरो): भारी बर्फबारी के कारण जनजातीय क्षेत्र पांगी का जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से कट गया है। वहीं भरमौर तथा डल्हौजी में करीब 2 फुट हिमपात हुआ है। इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बारिश व बर्फबारी के कारण शुक्रवार को पूरे जिले में लगभग 118 सड़कें यातायात के लिए बाधित रहीं। इससे कुछ बसें भी रूटों पर फंसी रहीं। रूटों पर निगम की बसें न दौडऩे से लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि लोक निर्माण विभाग ने 27 सड़कों को देर शाम यातायात के लिए बहाल कर दिया है। बारिश-बर्फबारी के कारण समूचा जिला शीतलहर की चपेट में आ गया है। इससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
PunjabKesari, Snowfall Image

डल्हौजी, भरमौर व सलूणी में बत्ती गुल

पर्यटन नगरी डल्हौजी में भरमौर में बर्फबारी व बारिश के कारण बिजली की आपूर्ति भी ठप्प हो गई है। बिजली विभाग के सहायक अभियंता विक्रम शर्मा के अनुसार करियां धरवाला केवी लाइन की खराबी के कारण व्यवस्था बाधित हुई है। सहायक अभियंता बिजली विभाग भरमौर विक्रम शर्मा ने कहा है कि शनिवार को ही पूरे भरमौर में बिजली बहाल हो पाएगी। बता दें कि गत वीरवार रात 8 बजे से जनजातीय क्षेत्र की 29 पंचायतों से बिजली गायब है। विद्युत उपमंडल सलूणी के अधीन 170 ट्रांसफार्मरों में 112 ट्रांसफार्मर हिमपात से प्रभावित हुए। इसमें 41 बाधित ट्रांसफार्मरों को विभाग के कर्मचारियों ने बहाल कर दिए जबकि अभी भी 71 ट्रांसफार्मर बंद हैं। सलूणी विद्युत विभाग के एसडीओ अनूपरहनोत्रा के अनुसार 112 बंद ट्रांसफार्मरों में 41 को बहाल कर दिया गया है।
PunjabKesari, Snowfall Image

बर्फ में स्किड हो रही गाड़ियां

वहीं बर्फबारी के कारण सड़क मार्ग बंद होने से लोगों को पैदल कसरत करनी पड़ी। हालांकि छोटी गाडिय़ों के लिए कुछ हद तक राहत मिली लेकिन बर्फ में गाड़ियां स्किड होने से अधिकतर लोग पैदल बर्फ के बीच अपने गंतव्य को जाते देखे गए। मुख्यालय को जोडऩे वाले 7 मार्ग प्रभावित हुए हैं। डीसी विवेक भाटिया ने बताया कि सड़कें, बिजली व पानी की आपूर्ति बहाल करने के संबंधित विभागों को आदेश दिए गए हैं। वहीं लोगों को भी खराब मौसम में एहतियात बरतने को कहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!