हमीरपुर-ऊना रेल लाइन के निर्माण के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर निकाल रहीं बीच का रास्ता : अनुराग

Edited By Kuldeep, Updated: 23 Aug, 2021 11:35 PM

hamirpur una rail line construction center state government

केंद्रीय युवा खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन के निर्माण के लिए केंद्र व प्रदेश मिलकर बीच का रास्ता निकाल रही हैं और उम्मीद है कि जल्द ही इस दिशा में अच्छी खबर आएगी।

हमीरपुर (राजीव): केंद्रीय युवा खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन के निर्माण के लिए केंद्र व प्रदेश मिलकर बीच का रास्ता निकाल रही हैं और उम्मीद है कि जल्द ही इस दिशा में अच्छी खबर आएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे नैटवर्क को केंद्र के साथ ही प्रदेश सरकार को भी बजट का प्रावधान करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता है कि सुरक्षा की दृष्टि से जल्द से जल्द लेह तक रेल लाइन पहुंचे। इसलिए इस रेल लाइन का कार्य प्रगति पर चल रहा है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर के ऐतिहासिक गांधी चौक पर अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के 5वें दिन सोमवार को जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महामारी में भी देश के 80 करोड़ लोगों को 15 महीने तक मुफ्त में राशन मुहैया करवा रहे हैं ताकि देश में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।

उन्होंने कहा कि महामारी के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 हजार करोड़ रुपए के बजट का अपनी ओर से प्रावधान कर देश की जनता को राहत पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी नए मंत्रियों का संसद में परिचय करवाना चाहा लेकिन विपक्ष ने नए मंत्रियों का परिचय नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि इसके बाद निर्णय लिया कि सभी नए मंत्री अपने-अपने प्रदेशों में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे और जनता के बीच जाकर आशीर्वाद लेने के साथ ही विपक्षी पाॢटयों की इस छोटी मानसिकता का भी पर्दाफाश करेंगे।

उन्होंने कहा कि आज उनकी जन आशीर्वाद यात्रा का 5वां दिन है तथा जो स्नेह व लोगों का समर्थन उन्हें मिला है उसके लिए वह हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब उनकी जन आशीर्वाद यात्रा शिमला व मंडी संसदीय क्षेत्र में गई तो उन्हें लोगों द्वारा आशीर्वाद देने से बारिश भी नहीं रोक सकी और लोग 3-3 घंटे बारिश के बीच खड़े होकर मेरा इंतजार करते रहे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की 38 विधानसभा क्षेत्रों से होकर उनकी जन आशीर्वाद यात्रा गुजरी है और करीब 632 किलोमीटर सफर तय किया है। इस दौरान लोगों का भरपूर समर्थन व प्यार उन्हें मिला है।        

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!