परिवार व पार्टी की सियासी जंग में पिस रहा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र : राणा

Edited By Kuldeep, Updated: 15 Feb, 2020 05:42 PM

hamirpur political battle development stop rana

कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने अब रेल व विकास के नाम पर फिर केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को निशाने पर लेते हुए तीखा हमला बोला है।

यही रहा हाल तो अगले 10 साल तक भी नहीं आएगी रेल
हमीरपुर:
कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने अब रेल व विकास के नाम पर फिर केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को निशाने पर लेते हुए तीखा हमला बोला है। राणा ने कहा कि पार्टी व परिवार की राजनीतिक लड़ाई में संसदीय क्षेत्र हमीरपुर बुरी तरह पिस रहा है। तमाम विकास कार्य ठप्प पड़े हैं। क्योंकि बीजेपी को जो रास आ रहा है वह बीजेपी के एक सियासी परिवार को रास नहीं आ रहा है। जिस कारण से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का विकास पूरी तरह रुक चुका है। राणा बोले कि लगातार डेढ़ दशक से रेल का राग गाते आ रहे इस क्षेत्र के सांसद अनुराग ठकुर अब जनता को यह कह कर गुमराह कर रहे हैं कि अब प्रदेश सरकार रेल बजट का अपना हिस्सा वहन नहीं कर रही है। राणा ने कहा कि पहले अनुराग बताएं कि डेढ़ दशक में उन्होंने पहाड़ी राज्य हिमाचल को कितना पैकेज दिलवाया है। अगर दिलवाया होता तो उनकी अपनी सरकार हमीरपुर रेल बजट के हिस्से के खर्च को उठाने से इन्कार हरगिज नहीं करती। पहले अनुराग मंचों पर यह कहते थकते नहीं थे कि प्रदेश में उनकी सरकार नहीं है इसलिए हमीरपुर में रेल नहीं लाई जा रही है और अब जब उनकी सरकार बनी है तो वह फिर बजट का रोना रोकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। राणा बोले कि हमीरपुर में रेल लाने की घोषणा सांसद अनुराग ठाकुर 2012 से लगातार कर रहे हैं लेकिन हर बार नया बहाना लगाने वाले अनुराग यह न भूलें कि अब केन्द्र हो या राज्य रेल के लिए बजट उपलब्ध करवाना उनकी जवाबदेही भी है और जिम्मेदारी भी है लेकिन अब बहानेबाजी क्यों।

बीजेपी की सरकार आते ही विकास कार्य ठप्प : राणा

राणा ने कहा कि वीरभद्र की सरकार में हमीरपुर का विकास तेज गति से चला हुआ था। जो बीजेपी की सरकार आते ही ठप्प हो गया। अब हमीरपुर में सिर्फ परिवार और पार्टी की लड़ाई में जहां विकास कार्य ठप्प पड़े हैं, वहीं दूसरी ओर बीजेपी में भी तेजी से अविश्वास की स्थिति बनती जा रही है। क्योंकि जनता जान चुकी है कि यह सिर्फ एक नेता के अहम व पार्टी की नीतियों की लड़ाई है जिसमें आम जनता पिस रही है। केन्द्र से राज्य को आर्थिक पैकेज दिलवाना सांसदों की जिम्मेदारी होती है और अब सत्ता हासिल करने के बाद जब जिम्मेदारी निभाने की बात आई तो विकास कार्यों की रोक का नजला अपनी ही पार्टी पर फैंक कर सांसद महोदय अपना पल्ला झाडऩा चाह रहे हैं लेकिन संसदीय क्षेत्र व प्रदेश की जनता इस सियासी नाटक व नोटंकी को भलीभांती समझ रही है। जिसका खामियाजा सांसद के साथ पार्टी को भी भुगतना पड़ेगा।जब वोट लेने थे तब तो सांसद अनुराग ठाकुर जनता के सामने यह दलील रखते थे कि केन्द्र में हमारी सरकार बनेगी, प्रदेश में भी हमारी सरकार होगी तो डबल तेजी से विकास होगा लेकिन अब जब दोनों ओर इनकी सरकार है तो डबल तो क्या सिंगल विकास के भी संसदीय क्षेत्र को लाले पड़ गए हैं। राणा ने कहा कि अगर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता फिर से अनुराग ठाकुर के झांसे में यूं ही आती रही तो वह लिख कर दे सकते हैं कि अगले एक दशक तक हमीरपुर में रेल नहीं पहुंचेगी और रेल के नाम पर सांसद सिर्फ अपनी सत्ता की वकालत करते रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!