द्रमण-सिहुंता-लाहड़ू स्टेट हाईवे 6 दिन बाद छोटे वाहनों के लिए बहाल

Edited By Vijay, Updated: 23 Aug, 2022 10:34 PM

draman sihunta lahdu state highway restored for small vehicles after 6 days

चम्बा जिले की तहसील मुख्यालय सिहुंता को जोड़ने वाला द्रमण-सिहुंता-लाहड़ू स्टेट हाईवे छठे दिन छोटे वाहनों के लिए बहाल हो पाया है। बड़े वाहनों की आवाजाही अब भी बंद है। इस सड़क के खुलने से घाटी में कई दिन से फंसे 100 से अधिक पर्यटकों व मणिमहेश...

सिहुंता (सुभाष): चम्बा जिले की तहसील मुख्यालय सिहुंता को जोड़ने वाला द्रमण-सिहुंता-लाहड़ू स्टेट हाईवे छठे दिन छोटे वाहनों के लिए बहाल हो पाया है। बड़े वाहनों की आवाजाही अब भी बंद है। इस सड़क के खुलने से घाटी में कई दिन से फंसे 100 से अधिक पर्यटकों व मणिमहेश यात्रियों ने भी राहत की सांस ली है। इन यात्रियों ने भी सड़क के खुलते ही सिहुंता से अपने-अपने घरों की ओर प्रस्थान किया है। इसके अलावा कर्मचारियों, विद्यार्थियों, मरीजों, आवश्यक सामग्री की सप्लाई आदि की सुविधा सड़क खुलने से लोगों को मिल पाएगी। हालांकि अभी तक छोटे वाहन ही इस मार्ग पर चल पाए हैं और रात के समय व बारिश होने पर इस मार्ग में सफर करना सुरक्षित नहीं है। थोड़ी बारिश होने पर पुन: सड़क के बंद होने का खतरा बना हुआ है। फिलहाल इस सड़क पर दिन में ही सफर यात्रियों को करना चाहिए। सड़क को पूरी तरह खोलने के लिए मशीनरी विभाग द्वारा लगा दी है। लोक निर्माण विभाग सिहुंता उपमंडल के एसडीओ अनिल ठाकुर, जेई व फील्ड स्टाफ के साथ दिन-रात जुटे हुए हैं। हालांकि संपर्क मार्गों को बहाल करना भी विभाग के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है।

सिहुंता में ग्रामीणों का पलायन जारी, खाली हो गए कई गांव 
सिहुंता तहसील के निचले बारिश प्रभावित गांवों से लोगों का पलायन जारी है। बारिश के बाद भी जमीन में दरारें आने का सिलसिला नहीं थम रहा। इसके चलते लोग सुरक्षित स्थान पर पलायन कर चुके हैं। कई गांव खाली हो गए हैं। क्षेत्र के ककरोटी घट्टा, थुलेल, बलाना, गोला, मोतला, छलाडा, सिहुंता, समोट, टुंडी, मोरठु, जोलना, धरूं बनेट, साहला, खनोडा, गरनोटा का कुछ क्षेत्र, मनहुता व पर्सियारा आदि पंचायतों में ज्यादा नुक्सान हुआ है। समोट के डुग वार्ड, सिहुंता के न्याई, छलाड़ा पंचायत के ऊपरी गांव, मनहुता के तलाई कूट, साहला के गदेत, टुंडी के महली वनोली, ककरोटी घट्टा के नलेड, मोतला के नलोह समेत अन्य कई गांव के लोग अस्थायी रूप पर अपने घरों को छोड़कर सामुदायिक भवनों में आश्रय लिए हुए हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!