आनी में डायरिया की चपेट में आए डेढ़ दर्जन बच्चे, गंभीर हालत में 3 पहुंचे अस्पताल

Edited By Vijay, Updated: 01 Oct, 2019 10:03 PM

diarrhea in aani

आनी खंड की विश्लाधर पंचायत के डिगेढ़ व विशल सहित विभिन्न गांव में मंगलवार को डायरिया फैलने से लगभग डेढ़ दर्जन बच्चों के बीमार पडऩे का मामला प्रकाश में आया था, जिस पर आनी प्रशासन की ओर से एसडीएम चेत सिंह ने तुरंत कार्रवाई अमल में लाते हुए, स्वास्थ्य...

आनी: आनी खंड की विश्लाधर पंचायत के डिगेढ़ व विशल सहित विभिन्न गांव में मंगलवार को डायरिया फैलने से लगभग डेढ़ दर्जन बच्चों के बीमार पडऩे का मामला प्रकाश में आया था, जिस पर आनी प्रशासन की ओर से एसडीएम चेत सिंह ने तुरंत कार्रवाई अमल में लाते हुए, स्वास्थ्य विभाग व आईपीएच विभाग की टीम को मौके पर जाने के निर्देश दिए। खंड चिकित्सा अधिकारी आनी डॉ. ज्ञान ठाकुर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेकर उसे नियंत्रण में लिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भिन्न-भिन्न गांव में लगभग डेढ़ दर्जन बच्चे उल्टी-दस्त की चपेट में आए हैं, जिनका स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मौके पर ही उपचार किया जा रहा है और स्कूलों में जाकर भी जांच की जबकि 2-3 गंभीर बच्चों को आनी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उनका उपचार किया जा रहा है।

बीएमओ बोले-स्थिति अब नियंत्रण में

बीएमओ ने बताया कि हालांकि स्थिति अब नियंत्रण में है, मगर अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि बच्चे किस कारण से बीमार हुए हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को आनी अस्पताल में दाखिल एक छात्रा की आकस्मिक मौत हुई है, जबकि उपचार के बाद उसकी स्थिति सामान्य हो गई थी, वहीं आईपीएच मंडल आनी के एक्सियन आरके कौंडल ने कहा कि विभाग लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने में प्रतिबद्ध है, ऐसे में विभाग द्वारा पेयजल स्त्रोतों व भंडारण टैंकों की नियमित साफ -सफाई व उनकी क्लोरीनेशन की जाती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!