धर्मशाला के देवांश का AIIMS में जाने का सपना हुआ पूरा, 365वां रैंक किया हासिल

Edited By Ekta, Updated: 20 Jun, 2018 04:29 PM

dharmashala to devansh aiims is dream complete

किसी चीज को अगर पूरी लगन से पाने की ठान लो तो एक दिन वह आपको मिल ही जाती है। ऐसी ही लगन धर्मशाला के समीपवर्ती शामनगर के रहने वाले देवांश शर्मा ने बचपन से ही लगाई थी। वह बड़ा होकर डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता था। उनका यह सपना उस समय पूरा हुआ जब...

धर्मशाला: किसी चीज को अगर पूरी लगन से पाने की ठान लो तो एक दिन वह आपको मिल ही जाती है। ऐसी ही लगन धर्मशाला के समीपवर्ती शामनगर के रहने वाले देवांश शर्मा ने बचपन से ही लगाई थी। वह बड़ा होकर डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता था। उनका यह सपना उस समय पूरा हुआ जब उन्होंने ऑल इंडिया मैडीकल साइंस की प्रवेश परीक्षा में 365वां रैंक हासिल करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। अपनी उपलब्धि का श्रेय देवांश ने अपने माता-पिता व गुरूजनों को दिया। 


उन्होंने कहा कि इसके लिए 8 घंटे पढ़ाई की। उन्होंने बताया कि इंडिया के इतने बड़े स्वास्थ्य संस्थान में चयन होने के बाद उनका अगला लक्ष्य एक अच्छा डॉक्टर बनकर ग्रामीण परिवेश में लोगों की सेवा करना है। घर में सबसे छोटे बेटे का एम्स में चयन होने के बाद उनके माता-पिता काफी खुश नजर आए। बता दें कि देवांश के माता-पिता अध्यापन का कार्य करते है। अपने बच्चे की सफलता पर अभिभावकों ने बताया कि देवांश को उसकी कड़ी मेहनत की बदौलत यह उपलब्धि मिली है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!