बाबा बालक नाथ के भक्तों दर्शन करने के लिए करना पडे़गा इंतजार

Edited By prashant sharma, Updated: 08 Jun, 2020 03:32 PM

devotees of baba balak nath will have to wait to see

उतरी भारत के प्रसिद्व सिद्व पीठ बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्व के कपाट आठ जून को नहीं खोले गए और बाबा के भक्तों को अभी कुछ समय के लिए बाबा के दर्शन करने के लिए इंतजार करना पडे़गा।

हमीरपुर (अरविंदर) : उतरी भारत के प्रसिद्व सिद्व पीठ बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्व के कपाट आठ जून को नहीं खोले गए और बाबा के भक्तों को अभी कुछ समय के लिए बाबा के दर्शन करने के लिए इंतजार करना पडे़गा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमीरपुर जिला प्रशासन ने बाबा बालकनाथ मंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया है। मंदिर न्याय चेयरमैन एवं जिला दंडाधिकारी हरिकेश मीणा के अनुसार भाषा विभाग की गाइडलाइन आने के बाद ही बाबा बालकनाथ मंदिर के कपाट को खोले जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि बाबा बालकनाथ मंदिर में मौजूदा स्टाफ को ट्रेनिंग दी जाएगी और उसके बाद ही मंदिर के कपाटों को खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि बाबा के दरबार में लाखों की तादाद में श्रद्वालु पहुंचते है इसलिए प्रशासन भी मंदिर को खोलने से पहले पूरी तरह से तैयारी कर रहा है। गौरतलब है कि मौजूदा समय में बाबा बालक नाथ दियोटसिद्व परिसर में सरायं को क्वारंटाइन सेंटर बनाया हुआ है जिसमें बाहरी राज्यों से आए हुए दर्जनों लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इसी के चलते मंदिर परिसर सहित सरायं को पूरी तरह से सेनीटाइज किया जाएगा और भाषा विभाग की गाइडलाइन मिलने के बाद ही मंदिर को खोला जाएगा। जिसकी प्रशासन शीघ्र सूचना देगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!