सरकार के दावों की खुली पोल, नलबंदी के बावजूद महिला ने दिया बच्चे को जन्म

Edited By Vijay, Updated: 29 May, 2019 10:29 PM

despite the sterilization the woman gave birth to child

प्रदेश में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं का दम भरने वाली हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की लापरवाही का खमियाजा गरीब परिवार को भुगतना पड़ रहा है। नलबंदी करवाने के बावजूद एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। यह घटना है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र...

नगरोटा सूरियां (नंदपुरी): प्रदेश में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं का दम भरने वाली हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की लापरवाही का खमियाजा गरीब परिवार को भुगतना पड़ रहा है। नलबंदी करवाने के बावजूद एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। यह घटना है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरोटा सूरियां के तहत एक गांव की। महिला के पति ने बताया कि 19 जनवरी, 2018 को उसकी पत्नी ने नलबंदी करवाई थी लेकिन इसके बावजूद उसकी पत्नी ने 4 अप्रैल, 2019 को एक बच्चे को जन्म दिया। इस दंपति की पहले ही 2 बेटियां व एक बेटा है। महिला के पति ने बताया कि पत्नी के गर्भवती होने का पता 7 महीने बाद चला तो वह पत्नी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरोटा सूरियां गया तथा इस बारे उसने वहां तैनात डॉक्टर को बताया।

बार-बार कटवाए जा रहे अस्पताल के चक्कर

उसने बताया कि उसे व उसकी पत्नी को बार-बार अस्पताल के चक्कर कटवाए जा रहे हैं, जिससे वह परेशान हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार चक्कर काटने से दुखी होकर अब यह मामला उसने मीडिया के समक्ष रखा है। वहीं इस बारे धर्मशाला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि नलबंदी के ऑप्रेशन कई बार रियर केस में फेल हो जाते हैं, ऐसे में विभागीय जांच करने के बाद जो भी क्लेम बनता है वह प्रभावित को दिया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रभावित नलबंदी के दस्तावेजों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में मिले, जांच के बाद जो भी मुआवजा बनेगा वह प्रभावित को दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!