क्रिसमस पर पहाड़ों की रानी शिमला में उमड़ी पर्यटकों की भीड़ (Watch Pics)

Edited By Vijay, Updated: 25 Dec, 2020 07:49 PM

crowd of tourists gathered in shimla on christmas

क्रिसमस के उपलक्ष्य पर पहाड़ों की रानी शिमला में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी। काफी संख्या में पर्यटकों ने पहाड़ों की ओर रुख किया जिससे सभी होटल पर्यटकों से पैक हो गए। शुक्रवार को होटलों में ऑक्यूपैंसी 100 प्रतिशत तक पहुंच गई।

शिमला (अभिषेक): क्रिसमस के उपलक्ष्य पर पहाड़ों की रानी शिमला में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी।  काफी संख्या में पर्यटकों ने पहाड़ों की ओर रुख किया जिससे सभी होटल पर्यटकों से पैक हो गए। शुक्रवार को होटलों में ऑक्यूपैंसी 100 प्रतिशत तक पहुंच गई। अन्य राज्यों से बढ़ी संख्या में पर्यटकों के आने से शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों पर खूब रौनक देखने को मिली। यहां पहुंचे पर्यटकों ने ठंडक भरी फिजाओं के बीच घूमने का भरपूर लुत्फ उठाया। हालांकि इस बार कोविड-19 के चलते क्रिसमस पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ, लेकिन यहां की वादियों के बीच घूमकर पर्यटकों ने क्रिसमस मनाया। दिन भर रिज मैदान, माल रोड, जाखू सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की खूब आवाजाही देखने को मिली।
PunjabKesari, Tourist Image
 

होटलों में एडवांस बुकिंग में तेजी आई

बड़े होटलों में केवल अपने गैस्ट के लिए ही कार्यक्रम आयोजित किए और इस दौरान नियमों को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों का मनोरंजन किया गया। वहीं अन्य होटलों में बीते वर्षों की तरह कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए। इसके अलावा होटलों में एडवांस बुकिंग में तेजी आई है। इसको देखते हुए नव वर्ष के आगमन तक पहाड़ों की रानी शिमला पर्यटकों से गुलजार रहेगी। टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एमके सेठ ने कहा कि क्रिसमस पर काफी संख्या में पर्यटकों ने शिमला व आसपास रुख किया है। इससे होटलों में ऑक्यूपैंसी 100 प्रतिशत तक रही। उन्होंने कहा कि एडवांस बुकिंग का दौर चला हुआ है। इससे आगामी एक सप्ताह तक काफी संख्या में पर्यटक शिमला की ओर रुख करेंगे।
PunjabKesari, Tourist Image

नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की राहत के सकारात्मक परिणाम आने लगे सामने

शिमला होटलियर्स एंड रेस्तरां एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद ने कहा कि नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की राहत मिलने के सकारात्मक परिणाम सामने नजर आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि शिमला व आसपास काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं और ऑक्यूपैंसी 100 प्रतिशत तक पहुंच गई है। उन्होंने पर्यटकों से कोविड-19 को देखते तय गइडलाइन्स की अनुपालना करने का आग्रह किया है। रविवार के दिन दुकाने खुली रहने से भी टूरिज्म को लाभ होगा। शिमला पहुंचे पर्यटकों में जाखू रोप-वे में सफर करने का भी क्रेज दिखा। काफी संख्या में पर्यटक रोप-वे के माध्यम से जाखू पहुंचे।
PunjabKesari, Tourist Image

स्पैशल ट्रेनों में सफर करने का पर्यटकों में क्रेज

कालका-शिमला रेल मार्ग पर चल रही स्पैशल ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। पर्यटकों में इन स्पैशल ट्रेनों में सफर कर शिमला पहुंचने का खास के्रज देखने को मिल रहा है। इससे यह टे्रनें 100 प्रतिशत ऑक्यूपैंसी के साथ चल रही है और एडवांस बुकिंग भी हुई है और वेटिंग भी चल रही है। इससे आगामी दिनों मेें इन स्पैशल ट्रेन में काफी संख्या में पर्यटक सफर करेंगे।
PunjabKesari, Crowd Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!