ऊना में फिर आंखें दिखाने लगा कोरोना, 90 पहुंची एक्टिव केसों की संख्या

Edited By prashant sharma, Updated: 30 Sep, 2021 01:27 PM

corona started showing eyes again in una number of active cases reached 90

करीब 1 माह पूर्व तक कोविड-19 से फ्री हो रहा ऊना ज़िला एक बार फिर एक्टिव केसों की भरमार से आजिज आ चुका है। हालत यह है कि एक बार फिर जिला में एक्टिव केस की संख्या 100 को पार करने को बेताब है।

ऊना (अमित शर्मा) : करीब 1 माह पूर्व तक कोविड-19 से फ्री हो रहा ऊना ज़िला एक बार फिर एक्टिव केसों की भरमार से आजिज आ चुका है। हालत यह है कि एक बार फिर जिला में एक्टिव केस की संख्या 100 को पार करने को बेताब है। वर्तमान में जिला में मौजूद 90 कोविड-19 मरीजों में से 85 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वही 5 मरीजों का उपचार हरोली उपमंडल के पालकवाह कोविड केयर सेंटर में चल रहा है। वहीं सीएमओ ऊना डॉ रमन शर्मा ने जिला वासियों से कोविड-19 रूप व्यवहार को अमल में लाने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। वहीं बदलते मौसम में संक्रमण के और ज्यादा प्रभावी होने की भी संभावनाएं हैं। लिहाजा जिला वासियों को इन परिस्थितियों में खास ख्याल रखने की आवश्यकता है। वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन के मामले में जिला लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। पहली खुराक में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने वाले ऊना जिला में दूसरी खुराक को लेकर 55 फीसदी तक 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कवर कर लिया गया है। 

तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच ऊना जिला में कोविड-19 का संक्रमण एक बार फिर सिर उठाता नजर आ रहा है। करीब 1 माह पूर्व तक जिला में एक्टिव केसों की संख्या महज एक दर्जन तक रह गई थी। लेकिन बदलते हालातों में एक बार फिर यह संख्या बढ़कर 100 के आसपास पहुंच गई है। वर्तमान में जिला में कोरोना वायरस के 90 एक्टिव केस मौजूद हैं जिनमें से 85 को होम आइसोलेशन में रखा गया है जबकि 5 को कोविड-19 केयर सेंटर पालकवाह में उपचार दिया जा रहा है। सीएमओ डॉ रमन शर्मा का कहना है कि वैक्सीनेशन के मामले में जिला लगातार शीर्ष पर चल रहा है। एक तरफ जहां पहली डोज के मामले में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया गया है वहीं दूसरी खुराक में भी जिला के 18 वर्ष से अधिक आयु के क़रीब 55 फ़ीसदी नागरिकों को कवर कर लिया गया है। उन्होंने अपील की है कि पहली डोज लगवा चुके नागरिक अपनी दूसरी खुराक के लिए भी उसी केंद्र पर संपर्क कर सकते हैं। जिन जिन लोगों के पहली खुराक लगने के 84 दिन पूर्ण हो जाते हैं वह तुरंत अपनी दूसरी डोज़ लगवाना सुनिश्चित करें। जिला में 30 नवंबर तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी जिला वासियों को दोनों डोज़ से लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!