सीएम ने कोरोना वॉरियर्स मेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों से बातचीत कर बढ़ाया हौंसला

Edited By prashant sharma, Updated: 15 Apr, 2020 10:53 AM

cm boosts up conversation by talking to corona warriors

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इन्दिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कॉलेज टांडा, कांगड़ा और श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक के चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों से...

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इन्दिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कॉलेज टांडा, कांगड़ा और श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक के चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में कोरोना वायरस से जूझ रहे मरीजों को बेहतरीन सेवाएं देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। इन तीनों चिकित्सा संस्थानों ने कोविड-19 के प्रारम्भिक मामलों का उपचार किया था। इन चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों को अब क्वारंटीन में रखा गया है। 

मुख्यमत्रीं ने कहा कि इन चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों की सेवाएं सराहनीय हैं और प्रदेश की जनता इनकी निःस्वार्थ सेवाओं के लिए इनकी आभारी है। उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होने के उपरान्त वह स्वयं इन सभी कोरोना योद्धाओं से बातचीत करेंगे। इन्दिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला के डॉ. लोकेश, डॉ. निशांत, डॉ. सतीश, डॉ. मनोज और सिस्टर शीला व सिस्टर प्रियंका से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के मरीजों के उपचार कि लिए उन्होंने निर्भिक और निःस्वार्थ सेवाएं दी हैं। 

मुख्यमंत्री ने डॉ. यामिनी, डॉ. हिमांशु, डॉ. रजत, डॉ. नितीश और डॉ. मनु शर्मा से भी बातचीत की और कोविड-19 के मरीजों के उपचार के प्रति उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने दूरभाष के माध्यम से टांडा अस्पताल में कोविड-19 के पहले दो पॉजिटिव मरीजों से अस्पताल से छुट्टी के उपरान्त स्वयं बातचीत की। उन्होंने कहा कि दोनों मरीजों ने टांडा मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों की सेवाओं की सराहना की है। 

उन्होंने डॉ. रेखा बंसल, डॉ. राजेश कुमार के अतिरिक्त लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक जिला मण्डी के प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया से भी बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के मरीजों के प्रति उनकी सेवाओं की सराहना करते हुए उनके मरीजों के उपचार के अनुभवों को भी सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कोरोना योद्धाओं द्वारा दी गई सेवाएं निःसन्देह चिकित्सा क्षेत्र में प्रेरणादायक है। 

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने स्काइप के जरिये शिमला जिला के कुड्डू बैरियर में तैनात एएसआई चिंतामणि और नेरवा में तैनात एएसआई लोकेंद्र से बातचीत की। उन्होंने सिरमौर जिला में तैनात हेड कांस्टेबल आशु अग्रवाल और सोलन जिला के परवाणु में कार्यरत इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार से भी बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कोराना वायरस के कारण प्रदेश में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान सराहनीय सेवाएं देने के लिए इन सभी पुलिस कर्मियों की प्रशंसा की। उन्होंने सभी से अपनी सुरक्षा का ध्यान रखने का भी आग्रह किया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!