खतरे से खेल रहे इस स्कूल के बच्चे, कभी भी हो सकते है हादसे का शिकार

Edited By kirti, Updated: 17 Apr, 2018 04:35 PM

children at this school ground can be victims of accident

प्राथमिक पाठशाला अम्ब बेला में बच्चे कथित खतरे से खेल रहे हैं I यहां  पर स्कूल मैदान में खेलते वक्त बच्चे दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं I गत वर्षों रेलवे विभाग ने लाइन के निर्माण के दौरान प्राथमिक पाठशाला अम्ब बेला की चारदीवारी गिरा दी।

अम्ब  : प्राथमिक पाठशाला अम्ब बेला में बच्चे कथित खतरे से खेल रहे हैं I यहां  पर स्कूल मैदान में खेलते वक्त बच्चे दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं I गत वर्षों रेलवे विभाग ने लाइन के निर्माण के दौरान प्राथमिक पाठशाला अम्ब बेला की चारदीवारी गिरा दी। लेकिन लाइन चालू होने होने के वावजूद इसका दोबारा से निर्माण नहीं करवाया । नवनिर्मित अम्ब अन्दौरा-दौलतपुर रेलवे लाइन से  सटे स्कूल की चारदीवारी (रेलवे लाइन की तरफ ) न होने के चलते दुर्घटना का भय सता रहा है I
PunjabKesari


स्कूली छात्रों के लिए बना खतरा 
अम्ब अन्दौरा रोड पर पड़ते ब्रिज नम्बर 162 के साथ पड़ते एलीमेंट्री प्राथमिक पाठशाला में चारदीवारी न होने के स्कूली छात्रों पर खतरा बना हुआ है I क्योंकि उक्त ट्रैक पर ट्रेन चलाकर टेस्टिंग की जा चुकी है और उम्मीद है कि आने बाले समय में इस ट्रैक पर रेलवे ट्रैफिक शुरू हो जाएगी I हालांकि गत 14 सितम्बर 2015 को उत्तर रेलवे नंगल डैम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर(कन्स्ट्रक्शन ) ने  ब्लाक एलीमेंट्री शिक्षा अधिकारी (बीईईओ )अम्ब को पत्र संख्या नम्बर 85-एसीएस/एक्सईएन/एनएलडीएम के माध्यम से लिखा था कि उक्त रेलवे पुल के निर्माण के चलते स्कूल की कुछ भूमि का अस्थाई तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा ।

रेलवे विभाग अपनी शर्तों पर खरा नहीं उतरा
निर्माण के दौरान  स्कूल की  गिरी हुई चारदीवारी को लेकर  रेलवे विभाग लाइन और पुल के निर्माण के बाद स्कूल परिसर  में डन्गा और चारदीवारी का निर्माण करवाएगा I जबकि सुरक्षा के तहत चल रहे निर्माण के दौरान पुख्ता बन्दोबस्त किए जाएगे। लेकिन रेलवे विभाग अपनी शर्तों पर खरा नहीं उतरा। स्कूल में पढ़ने बाले छात्रों के अभिवावकों का कहना है कि लाइन और पुल का निर्माण लम्बे अरसे से हो चूका है I लेकिन रेलवे विभाग स्कूल की चारदीवारी का निर्माण करवाना भूल गया है I लोगों ने आरोप लगाया है कि स्कूल मैदान में बच्चे खेलते हैं और यहां पर स्कूल की चार दीवारी न होने के चलते यहां कभी भी हादसा हो सकता है I यहां तक बर्षा के दौरान स्कूल मैदान का हिस्सा भी खिसक सकता हैI

अभिभावकों ने मांग की 
अभिभावकों  की मांग है कि रेलवे बिभाग तुरंत प्रभाव से लाइन के साथ स्कूल की चारदीवारी का निर्माण करवाए I इस सम्बन्ध में जब रेलवे बिभाग के एक्सियन (कन्स्ट्रक्शन) से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में विभाग डिप्टी चीफ इंजीनियर को पत्र लिखकर उक्त समस्या से अवगत  करवाएं।  जब उन्हें पूछा गया कि उक्त पत्र संख्या के तहत विभाग ने पुल आदि का कार्य खत्म होने के बाद स्कूल की चारदीवारी आदि का निर्माण करवाने को कहा था। तो उन्होंने माना चिट्ठी निकाली गई  थी I शिक्षा बिभाग  डिप्टी चीफ इंजीनियर को  भेजे जाने बाले पत्र के साथ उक्त  जारी चिट्ठी लगाकर भेज दे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!