2020 में पूरे वर्ष चलेगा आईस स्केटिंग के 100 साल का जश्न, कार्निवाल से होगा शुरू

Edited By kirti, Updated: 29 Dec, 2019 11:32 AM

celebrating 100 years of ice skating in 2020

देश में प्राकृतिक आईस स्केटिंग के लिए मशहूर आईस स्केटिंग रिंक व क्लब शिमला जनवरी में अपने 100 साल पूरे करने जा रहा है। 100 साल पूरे करने पर क्लब ने निर्णय लिया है कि वह यह जश्न एक दिन का नहीं बल्कि पूरे वर्ष मनाएगा। कार्निवालसे क्लब में 100 साल पूरे...

शिमला (ब्यूरो): देश में प्राकृतिक आईस स्केटिंग के लिए मशहूर आईस स्केटिंग रिंक व क्लब शिमला जनवरी में अपने 100 साल पूरे करने जा रहा है। 100 साल पूरे करने पर क्लब ने निर्णय लिया है कि वह यह जश्न एक दिन का नहीं बल्कि पूरे वर्ष मनाएगा। कार्निवालसे क्लब में 100 साल पूरे होने का जश्न होगा और यह जश्न 2020 में पूरे साल सितम्बर माह तक चलता रहेगा। पूरे साल तक चलने वाले जश्न में क्लब की ओर से क्लब सदस्यों और स्केटिंग करने वाले युवाओं के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहेंगे। नए साल में मनाए जाने वाले कार्निवाल को लेकर क्लब में रविवार को बैठक आयोजित की जा रही है कि कार्निवाल की तिथि निर्धारित की जाएगी।

जानकारी के अनुसार क्लब नए साल के पहले सप्ताह में काॢनवाल करने जा रहा है, लेकिन नए साल के पहले सप्ताह में कौन सी तिथि को यह काॢनवाल होगा यह बैठक में सदस्यों के बातचीत के बाद ही फाइनल होगा। क्लब का कार्निवाल ऐसे हर साल दिसम्बर माह के अंत में किया जाता था, लेकिन दिसम्बर माह के अंत यानी सरकार के दो साल का जश्न भी था तो ऐसे में यह नए साल में किए जाने का निर्णय लिया था।

एक सप्ताह से मेहरबान मौसम, सुबह- शाम हो रही स्केटिंग, बच्चों की बढ़ी संख्या आईस स्केटिंग क्लब में पिछले एक सप्ताह से मौसम स्केटर्स पर मेहरबान बना हुआ है। पिछले एक सप्ताह से सुबह व शाम स्केटिंग के सत्र जारी हैं। ऐसे में स्केटिंग के सत्र जारी रहने से रिंक में युवाओं व स्कूली बच्चों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। रिंक में पिछले दिनों 20 से 30 बच्चे व युवा ही स्केटिंग के लिए पहुंच रहे थे, वहीं अब इनकी संख्या 150 के करीब पहुंच गई है। सुबह का सत्र 8 से 10.30 बजे व शाम का सत्र 6 से 8 बजे तक खूब चल रहा है। पर्यटक भी स्केटिंग करने के लिए पहुंच रहे हैं। शनिवार को भी रिंक में स्केटिंग के दोनों सत्र हुए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!