Una में TGT Medical/Non Medical को 230 अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार

Edited By Vijay, Updated: 06 Oct, 2020 03:57 PM

candidates given interview for tgt medical and non medical

जिला मुख्यालय में इन दिनों टीजीटी शिक्षकों के पदों को भरने के लिए बैचवाइज साक्षात्कार लिए जा रहे हैं। मंगलवार को टीजीटी मेडिकल व नॉन मेडिकल का साक्षात्कार देने के लिए जिला भर से अभ्यर्थी पहुंचे हुए थे।

ऊना (मनोहर): जिला मुख्यालय में इन दिनों टीजीटी शिक्षकों के पदों को भरने के लिए बैचवाइज साक्षात्कार लिए जा रहे हैं। मंगलवार को टीजीटी मेडिकल  व नॉन मेडिकल का साक्षात्कार देने के लिए जिला भर से अभ्यर्थी पहुंचे हुए थे। इन पदों के साक्षात्कार के लिए गठित 3 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी में अध्यक्ष शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक देवेन्द्र चंदेल, प्रधानाचार्य नरेश सैनी व मुख्याध्यापक पवन शर्मा ने 230 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया।

मास्क लगाने पर ही मिली साक्षात्कार में एंट्री

शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक के कार्यालय में चल रहे साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों से कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करवाया जा रहा है। थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ हाथों को सैनिटाइज करवाकर व मास्क लगाकर ही साक्षात्कार में एंट्री दी जा रही है। जिन अभ्यर्थियों की साक्षात्कार के लिए बारी आ रही है उन्हीं को सोशल डिस्टैंस के साथ काऊंसलिंग के लिए भेजा जा रहा है। आज भी अधिकतर अभ्यर्थी अपने वाहनों से ही साक्षात्कार देने के लिए ऊना पहुंचे थे।

नॉन मेडिकल के 145 अभ्यर्थियों ने लिया भाग

टीजीटी नॉन मेडिकल के 145 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया। इसमें विभिन्न बैच के अभ्यर्थी काऊंसिलंग के लिए पहुंचे थे। इनमें सामान्य श्रेणी में अनारक्षित वर्ग में 1999 बैच के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। इसी तरह स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित वर्ग में 2006 बैच, पूर्व सैनिकों के आश्रित श्रेणी में 2004 बैच, आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी में अनारक्षित वर्ग में 2003 बैच, ओबीसी श्रेणी के अनारक्षित वर्ग में 2002 बैच, ओबीसी बीपीएल में 2004 बैच, ओबीसी पूर्व सैनिकों के आश्रित वर्ग में 2006 बैच, एस.सी. अनारक्षित वर्ग में 2006 बैच, एससी बीपीएल वर्ग में 2009 बैच, एससी स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित वर्ग में अपटू डेट, एससी पूर्व सैनिकों के आश्रित वर्ग में 2018 बैच, एसटी अनारक्षित वर्ग में 2007 बैच, एसटी बीपीएल वर्ग में अपटू डेट बैच, एसटी पूर्व सैनिक के आश्रित वर्ग में 2019 बैच के अभ्यर्थी साक्षात्कार देने ऊना आए थे।

मेडिकल के पदों के लिए 85 अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार

टीजीटी मेडिकल के पदों के लिए 85 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया। इसमें सामान्य श्रेणी में अनारक्षित वर्ग में 2001 बैच, स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित वर्ग में अप टू डेट बैच, पूर्व सैनिकों के आश्रित श्रेणी में 2009, आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी में अनारक्षित वर्ग में 2006 बैच, ओबीसी श्रेणी के अनारक्षित वर्ग में 2006 बैच, ओबीसी बीपीएल में अपटू डेट बैच, एससी अनारक्षित वर्ग में 2006 बैच, एससी बीपीएल वर्ग में 2010 बैच, एससी स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित वर्ग में अपटू डेट, एससी पूर्व सैनिकों के आश्रित वर्ग में 2017 बैच, एसटी अनारक्षित वर्ग में 2005 बैच, एसटी बीपीएल वर्ग में 2010 बैच, एसटी पूर्व सैनिक के आश्रित वर्ग में 2019 बैच के अभ्यर्थी साक्षात्कार देने पहुंचे थे।

पूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए साक्षात्कार कल

पूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए तीनों संकायों हेतु साक्षात्कार 7 अक्तूबर को आयोजित होगा। इन पदों के लिए अभ्यर्थी बीए/बीएससी मेडिकल/बीएससी नॉन मेडिकल तथा बीएड उतीर्ण होने के साथ-साथ टैट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

निदेशालय को भेजा जाएगा अभ्यर्थियों का डाटा

स्क्रीनिंग कमेटी में अध्यक्ष व शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक देवेन्द्र चंदेल ने कहा कि आज मेडिकल व नॉन मेडिकल के 230 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया है। साक्षात्कार के उपरांत अभ्यर्थियों का डाटा तैयार करके निदेशालय को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले सोमवार को ऊना में टीजीटी आर्ट्स के लिए 151 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए गए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!