BJP को चुनावों में राम मंदिर व चम्बा सीमैंट प्लांट की आती है याद : ब्रहमानंद

Edited By Vijay, Updated: 25 Dec, 2018 09:36 PM

bjp comes remember to ram mandir and chamba cement plant in elections

जब भी लोकसभा या फिर विधानसभा के चुनाव आते हैं तो भाजपा को केंद्र में राम मंदिर तो जिला चम्बा में सीमैंट प्लांट की याद आ जाती है। पिछले चार दशकों से भाजपा सिकरीधार सीमैंट प्लांट का ही राग अलाप कर जिला चम्बा के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करती आ...

चम्बा: जब भी लोकसभा या फिर विधानसभा के चुनाव आते हैं तो भाजपा को केंद्र में राम मंदिर तो जिला चम्बा में सीमैंट प्लांट की याद आ जाती है। पिछले चार दशकों से भाजपा सिकरीधार सीमैंट प्लांट का ही राग अलाप कर जिला चम्बा के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करती आ रही है। राजीव गांधी पंचायती राज विभाग के राज्य उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद ठाकुर ने पत्रकार वार्ता में भाजपा पर निशाना साधते हुए यह बात कही।

चम्बा को टांडा मैडीकल कॉलेज पर रहना पड़ रहा आश्रित

उन्होंने कहा कि जिला चम्बा को मैडीकल कॉलेज के नाम पर भाजपा के शासनकाल में मैडीकल कॉलेज टांडा पर आश्रित रहना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि जिला चम्बा के मैडीकल कालेज से एक-एक करके चिकित्सक जा रहे हैं और भाजपा विधायक व सरकार इस पर कोई गंभीरता नहीं दिखा रही है। उन्होंने कहा कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो वहां सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य पूरी तरह से चरमराई हुई है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला रैली को सफल बनाने में पूरा सरकारी तंत्र दिन-रात एक किए हुए है।

मंडी सांसद को देखने के लिए 4 वर्षों से तरसते रहे पांगी के लोग

उन्होंने कहा कि मंडी सांसद को देखने के लिए भरमौर-पांगी विधानसभा क्षेत्र के लोग साढ़े 4 वर्षों से तरसते रहे। पांगी के लोगों को तो उस समय अपने सांसद के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ जब मुख्यमंत्री पांगी दौरे पर गए। तीन वर्षों तक तो सांसद ने पांगी का रुख तक नहीं किया। उन्होंने कहा कि भरमौर-पांगी विधानसभा क्षेत्र को सांसद ने कोई भी तोहफा नहीं दिया है। इस मौके पर राजीव गांधी पंचायती राज विभाग के जिलाध्यक्ष माणक चंद, महासचिव देवदत्त, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दलीप सिंह राणा, शिवचरण, ज्ञान चंद, शंकरदास, महासचिव कंचन सिंह, लोभी राम व उपाध्यक्ष देवराज आदि मौजूद रहे।

भरमौर में हार के लिए पार्टी नेता जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि जहां तक विधानसभा चुनाव में भरमौर में पार्टी को जिस हार का सामना करना पड़ा है उसके लिए पार्टी के नेता जिम्मेवार हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से एक वर्ष पूर्व बतौर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष होने के नाते अपने नेता को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए कहा गया था लेकिन हर बार वह अपनी व्यस्थता का हवाला देकर इस बात को टालते रहे जिस वजह से भरमौर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को इतने अधिक मतों से हार का सामना करना पड़ा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!