ऊना में सभी धार्मिक संस्थानों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक, शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार

Edited By Vijay, Updated: 21 Apr, 2021 08:11 PM

ban on entry of devotees in all religious institutions in una

सरकार के आदेश जारी होने के बाद अब जिला ऊना के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार आगामी आदेशों तक शनिवार व रविवार के दिन पूर्णतया बंद रहेंगे। ये आदेश जारी करते हुए डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि शनिवार व रविवार के दिन केवल फल, सब्जी, दूध व डेयरी...

ऊना (सुरेन्द्र): सरकार के आदेश जारी होने के बाद अब जिला ऊना के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार आगामी आदेशों तक शनिवार व रविवार के दिन पूर्णतया बंद रहेंगे। ये आदेश जारी करते हुए डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि शनिवार व रविवार के दिन केवल फल, सब्जी, दूध व डेयरी की दुकानें प्रात: 7 से सायं 8 बजे तक खुल सकेंगी। जिम व खेल परिसर भी शनिवार व रविवार के दिन बंद रहेंगे। राघव शर्मा ने कहा कि वीरवार से अन्य दिनों के लिए भी समय अवधि निश्चित की गई है। फल, सब्जी, दूध व डेयरी की दुकानें प्रात: 7 से सायं 8 बजे तक खुल सकेंगी जबकि बाकी दुकानें प्रात: 9 से शाम 6 बजे तक खुलेंगी। दवा की दुकानों, ढाबा, होटल व रेस्तरां के लिए समय की कोई पाबंदी नहीं है। डीसी ने कहा कि जिला में सभी धार्मिक स्थलों में आगामी आदेशों तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। दैनिक कर्मकांड व पूजा इत्यादि पारंपरिक ढंग से जारी रखी जा सकती है। इसके अतिरिक्त एक मई तक सभी सरकारी व अद्र्धसरकारी कार्यालय शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे तथा अन्य दिनों में कर्मचारियों की संख्या 50 प्रतिशत रहेगी।

5 से अधिक मामले आने पर सील होगा क्षेत्र

डीसी ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में 5 से अधिक कोविड-19 मामले आने पर उस पूरे क्षेत्र को 14 दिन तक सील कर दिया जाएगा। वहां पर आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई स्थानीय पंचायत अथवा शहरी निकाय की सहायता से एसडीएम द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए आदेश जारी किए गए हैं कि कोविड प्रभावित महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, राजस्थान और पंजाब से आने वाले सभी व्यक्ति अपने आने की सूचना वार्ड पंच या प्रधान या शहरी क्षेत्रों के वार्ड मैंबर को देंगे। ऐसे राज्यों से लौटे व्यक्ति की जब तक कोरोना टैस्ट रिपोर्ट नैगेटिव नहीं आती, तब तक वह आइसोलेट रहेगा। बाहरी राज्यों से आने की सूचना छुपाने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कंटेनमैंट जोन में नियमों की उल्लंघना पर अब ये दर्ज करेंगे एफआईआर

डीसी ने कहा कि कंटेनमैंट जोन में नियमों की उल्लंघना करने पर अब वार्ड पंच, प्रधान, उपप्रधान, पंचायत सचिव और शहरी क्षेत्रों के वार्ड मैंबर, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, कार्यकारी अधिकारी व नगर पंचायत सचिव को एफआईआर दर्ज करने के लिए अधिकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि कंटेनमैंट जोन की निगरानी के लिए भी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बीडीओ, बीएमओ, ईओ एमसी, नगर पंचायत सचिव, कानूनगो, पुलिस, पटवारी, पंचायत प्रधान, सचिव, वार्ड पंच, शहरी निकाय के वार्ड मैंबर तथा आशा वर्कर्ज को अनिवार्य रूप से निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!