एक बार फिर हिमाचल का मान बढ़ाने दिल्ली जाएगी अनिता ठाकुर, पढ़ें खबर

Edited By Vijay, Updated: 05 Sep, 2018 05:52 PM

anita thakur will once again go to delhi to boost the value of himachal

नूरपुर की अनीता ठाकुर अब दिल्ली में एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन करेगी। कुखेड़ गांव से सम्बन्ध रखने वाली अनीता अब वर्ल्ड क्वालीफाई चैंपियनशिप में भाग लेगी जो दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने जा रही है।

नूरपुर (भूषण): नूरपुर की अनीता ठाकुर अब दिल्ली में एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन करेगी। कुखेड़ गांव से सम्बन्ध रखने वाली अनीता अब वर्ल्ड क्वालीफाई चैंपियनशिप में भाग लेगी जो दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने जा रही है। यह चैम्पियनशिप 20 से 23 सितम्बर को आयोजित होगी। इस चैम्पियनशिप में देश के ही नहीं, बल्कि बाहरी देशों के प्रतिभागी भी भाग लेंगे, जिस लिहाज से इस बार एक कठिन प्रतियोगिता देखने को मिलेगी। गौरतलब है कि अनीता अभी हाल ही में मिक्स मार्शल आर्ट में दिल्ली में आयोजित हुई चैम्पियनशिप में विजेता बन कर लौटी थी। इस कारण हर किसी को अनीता से बहुत सारी उम्मीदें हैं। अनीता भी अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ रही है और लगातार पसीना बहा रही ह। अनीता के लिए सबसे बड़ी समस्या यही है कि उसके साथ अभ्यास करने के लिए कोई महिला खिलाड़ी नहीं है और जो हिम्मत बटोरकर खेलने का साहस करती है वो उसके सामने टिक नहीं पाती इसलिए उसे लड़कों के साथ अभ्यास करना पड़ता है लेकिन वो लड़कों को भी पानी पिला देती है।

मिक्स मार्शल आर्ट खेलने वाली प्रदेश की पहली महिला खिलाड़ी
अनीता प्रदेश की पहली महिला खिलाड़ी है जो मिक्स मार्शल आर्ट खेलती है। यह खेल जूडो, कुश्ती और बॉक्सिंग के खेल का मिश्रण होता है, जिसमें विपक्षी पहलवान को घुटने टेकने के लिए मजबूर करना पड़ता है और उसे खुद हार स्वीकार करनी पड़ती है। बहुत ही खतरनाक माने जाने वाले इस खेल में खिलाड़ी अपनी जान का खुद जिम्मेदार होता है और हर समय इस खेल में गंभीर चोट लगने की आशंका रहती है लेकिन अनीता के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए हर कोई उससे उम्मीद लगाए बैठा है। अनीता भी जीत दर्ज करने के लिए आश्वस्त है7 उसका कहना है कि निश्चित तौर से विदेशी प्रतिभागियों के आने से चुनौती कठिन होगी लेकिन वह अवश्य जीत दर्ज करेगी।

क्या कहते हैं अनिता के कोच
वहीं अनिता के कोच अमित राणा जो अनिता के साथ कई छात्र-छात्राओं को फ्री में प्रशिक्षण देते हंै, उनका कहना है कि पिछली प्रतियोगिता की अपेक्षा इस बार अनिता का अभ्यास दोगुना किया गया है और उन्हें पूरा विश्वास है कि अनीता इस प्रतियोगिता में प्रदेश का नाम रोशन करेगी। उनका कहना है कि अनीता की इस जीत के बाद उसे बहरीन में होने वाली प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने का अवसर मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!