धूल-मिट्टी से गुस्साए छात्राओं ने घेरी एफ्कान कंपनी की गाड़ियां, प्रबंधन के खिलाफ की नारेबाजी

Edited By Simpy Khanna, Updated: 24 Sep, 2019 05:16 PM

angry girls from the dust and mud surrounded the vehicle

कीरतपुर से मनाली फोरलेन के दूसरे चरण नागचला-मनाली के भाग में हो रहे निर्माण के चलते थलौट में टनल का कार्य करने वाली एफ्कान कंपनी के खिलाफ स्कूली छात्र-छात्राओं ने मोर्चा खोल दिया है। निर्माण कार्य से उठने वाली धूल व मिट्टी का कोई समाधान न करने पर...

मंडी (पुरुषोत्तम) : कीरतपुर से मनाली फोरलेन के दूसरे चरण नागचला-मनाली के भाग में हो रहे निर्माण के चलते थलौट में टनल का कार्य करने वाली एफ्कान कंपनी के खिलाफ स्कूली छात्र-छात्राओं ने मोर्चा खोल दिया है। निर्माण कार्य से उठने वाली धूल व मिट्टी का कोई समाधान न करने पर गुस्साए छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को थलौट में निर्माणाधीन टनल के निकट कंपनी प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
PunjabKesari

धरना प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने कंपनी के अधिकारियों की गाड़ियों का घेराव कर डाला। छात्रों ने करीब तीन घंटे तक धरना प्रदर्शन किया। छात्रों को शांत करने के लिए औट पुलिस थाना प्रभारी की अगुआई में पुलिस बल मौके पर पहुंचे लेकिन धरना प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने पुलिस की एक न मानी। करीब तीन घंटे बाद कंपनी के अधिकारियों के पहुंचने के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो पाया।
PunjabKesari

इन छात्रों का कहना है कि थलौट-जवालापुर सड़क मार्ग पर चलकर वह पैदल स्कूल पहुंचते हैं। इस मार्ग पर एफ्कान कंपनी के अधिकारियों की गाड़ियां व मलबा तथा अन्य सामान लेकर छोटे-बड़े वाहन भी गुजरते हैं। इससे सड़क की हालत खराब हो गई है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़ गए हैं। बारिश के दिनों में भी जहां कीचड़ जबकि अन्य दिनों में बच्चों को धूल भरी आंधी का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari

प्रदर्शन कर रहे स्कूली छात्रों का कहना था कि फोरलेन के निर्माण कार्य से उठ रही धूल से रोजाना परेशानी हो रही है। कई छात्र खांसी व गले के दर्द से ग्रसित हो गए हैं। कंपनी प्रबंधन को बार-बार आग्रह करने पर भी सड़क में पानी का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। औट पुलिस थाना प्रभारी ललित महंत ने सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंच कर धरना प्रदर्शन करने वाले छात्रों को समझाया लेकिन स्कूली छात्र कंपनी प्रबंधन से बात करने की जिद पर अड़े रहे। करीब ग्यारह बजे कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर बलजिंद्र गौरेया ने मौके पर पहुंच कर धरना प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।
PunjabKesari

उससे संतुष्ट होकर स्कूली बच्चों ने धरना प्रदर्शन खत्म किया। मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि स्कूली छात्र-छात्राओं को समझाकर मामला सुलझा लिया गया है और कंपनी ने पानी का छिड़काव और बस सुविधा करने का आश्वासन दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!