Teacher बनने का सुनहरा मौका, TGT के 381 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Edited By Ekta, Updated: 28 Feb, 2019 10:37 AM

a golden opportunity to become a teacher

ट्रेंड ग्रैजुएट टीचर्स (टी.जी.टी.) के पदों को अनुबंध आधार पर भरने का काऊंसलिंग शैड्यूल जारी कर दिया है। टैट उत्तीर्ण उम्मीदवारों में से टी.जी.टी. आर्ट्स, नॉन-मैडीकल और मैडीकल के पदों को भरा जाएगा। इसके तहत 381 पदों को भरा जाएगा। इन पदों को भरने के...

शिमला (अभिषेक): ट्रेंड ग्रैजुएट टीचर्स (टी.जी.टी.) के पदों को अनुबंध आधार पर भरने का काऊंसलिंग शैड्यूल जारी कर दिया है। टैट उत्तीर्ण उम्मीदवारों में से टी.जी.टी. आर्ट्स, नॉन-मैडीकल और मैडीकल के पदों को भरा जाएगा। इसके तहत 381 पदों को भरा जाएगा। इन पदों को भरने के लिए प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने काऊंसलिंग शैड्यूल जारी किया। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने काऊंसलिंग प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू करने के निर्देश सभी जिला उपनिदेशकों को दिए हैं। निर्देशों के तहत काऊंसलिंग प्रक्रिया 31 मार्च तक पूरी करनी होगी। 

बैचवाइज नियुक्ति के लिए इंटरव्यू/स्क्रीनिंग कमेटी में संबंधित जिला के उपनिदेशक उच्च शिक्षा संयोजक होंगे, जबकि उपनिदेशक उच्च शिक्षा द्वारा नामांकित स्कूल के प्रधानाचार्य व हैडमास्टर कमेटी के सदस्य होंगे। इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गई है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला व एच.पी.एस.एस.बी. हमीरपुर से टैट उत्तीर्ण उम्मीदवारों में से टी.जी.टी. आर्ट्स, नॉन-मैडीकल और मैडीकल के पदों को भरा जाएगा। इसके तहत टी.जी.टी. आर्ट्स के 197 पद भरे जाएंगे, जबकि टी.जी.टी. नॉन-मैडीकल के 132 और टी.जी.टी. मैडीकल के 52 पद भरे जाएंगे। इससे संबंधित अन्य विस्तृत जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!