12वीं के परिणाम में छाए ऊना के ये 7 होनहार, टॉप-10 में बनाई जगह

Edited By Vijay, Updated: 18 Jun, 2022 07:51 PM

7 promising students of una

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किए गए 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में ऊना जिले के 7 विद्यार्थियों ने साइंस व कॉमर्स संकाय में  टॉप-10 में जगह बनाई है। उक्त विद्यार्थियों ने जहां अपनी सफलता का श्रेय परिजनों व गुरुजनों को दिया है वहीं...

ऊना (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किए गए 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में ऊना जिले के 7 विद्यार्थियों ने साइंस व कॉमर्स संकाय में  टॉप-10 में जगह बनाई है। उक्त विद्यार्थियों ने जहां अपनी सफलता का श्रेय परिजनों व गुरुजनों को दिया है वहीं अपने भविष्य के सपनों के बारे में भी बताया है।

सीए बनना चाहती है तनीषा भारद्वाज, कॉमर्स संकाय में हासिल किया प्रथम स्थान
कॉमर्स संकाय की मैरिट सूची में प्रदेश में प्रथम स्थान (490/500 अंक) हासिल करने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ठठल की तनीषा भारद्वाज का लक्ष्य सीए बनना है। तनीषा ने इस उपलब्धि का श्रेय गुरुजनों व परिजनों को दिया है। तनीषा के पिता त्रिभुवन कुमार अम्ब स्थित सोनालिका उद्योग में काम करते हैं और माता सीमा देवी गृहिणी हैं। तनीषा का बड़ा भाई विद्यांश जेईई मेन की तैयारी कर रहा है। मेधावी बेटी का परिवार मूल रूप से गांव त्यारा (कांगड़ा) से संबंध रखता है और वर्तमान में पारिवारिक सदस्य अम्ब में किराए के मकान में रह रहे हैं। 
PunjabKesari, Tanisha Bhardawaj Image

कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहता है आर्यन पुरी, साइंस संकाय में हासिल किया दूसरा स्थान
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुसाड़ा के छात्र आर्यन पुरी पुत्र राम कुमार ने जमा 2 साइंस संकाय में प्रदेश भर में 492 अंक हासिल कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। आर्यन पुरी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अध्यापकों को दिया है। आर्यन आगे चलकर आईआईटी से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहता है। आर्यन पुरी के पिता राम कुमार भैरा में कपड़े की दुकान चलाते हैं जबकि माता गृहिणी हैं। उपप्रधानाचार्य बृज मोहन ने आर्यन पुरी व उसके परिजनों का मुंह मीठा करवाकर बधाई दी। 
PunjabKesari, Arayan Puri Image

डाॅक्टर बनना चाहती है अर्षदीप कौर, विज्ञान संकाय में हासिल किया छठा स्थान
एसडी पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल संतोषगढ़ विज्ञान संकाय की छात्रा अर्षदीप कौर ने प्रदेश भर में छठा स्थान प्राप्त किया है। अर्षदीप कौर ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व स्कूल स्टाफ को दिया है। उसका सपना डाक्टर बनना है। उसके पिता चालक जबकि माता गृहिणी हैं। उसके माता-पिता बेटी की इस उपलब्धि पर बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि जो सपना बेटी ने देखा है उसे पूरा करने के लिए वह पूरा प्रयास करेंगे। प्रधानाचार्य आरपी शर्मा और एसएमसी अध्यक्ष शिवकांत पराशर ने कहा कि छात्रा अर्षदीप कौर का मैरिट में आना स्कूल के लिए बेहद गर्व की बात है। 
PunjabKesari, Arshdeep Kaur Image

एस्ट्रोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहता है शुभम अत्री, नॉन मेडिकल हासिल किया छठा स्थान
विज्ञान संकाय (नॉन मैडीकल) की मैरिट सूची में प्रदेश में छठा स्थान (487/500 अंक) हासिल करने वाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ठठल का छात्र शुभम अत्री एस्ट्रोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहता है। शुभम ने इस उपलब्धि का श्रेय गुरुजनों व परिजनों को दिया है। शुभम अत्री के पिता विनोद कुमार की हनुमान मंदिर ठठल के समीप करियाना की दुकान है और माता सुविधा रानी गृहिणी हैं। शुभम का बड़ा भाई बीसीए कर रहा है। प्रिंसीपल कमल देव शर्मा व स्कूल स्टाफ के सभी सदस्यों ने उनके घर पर पहुंचकर परिजनों को बधाई दी।
PunjabKesari, Shubham Atri Image

डाॅक्टर बनना चाहता है साहिल कुमार, मेडिकल विषय में हासिल किया 9वां स्थान
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल धुंदला के जमा दो कक्षा के छात्र साहिल कुमार ने प्रदेश भर में 9वां स्थान प्राप्त किया है। वह मेडिकल विषय का छात्र है। साहिल कुमार का कहना है कि वह डाक्टर बनकर गरीब लोगों की सेवा करना चाहता है। अपने माता-पिता व शिक्षकों की प्रेरणा से दिन-रात 14 घंटे की पढ़ाई कर टॉप-10 सूची में स्थान पाने में कामयाब रहा हूं। साहिल मैट्रिक कक्षा के वार्षिक परीक्षा परिणाम में टॉप-10 में 10वें स्थान पर रहा था। साहिल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों तथा माता-पिता को दिया है। उसके पिता सोमनाथ डाइवर तथा मां गृहिणी हैं। 
PunjabKesari, Sahil Kumar Image

बीसीए करना चाहती है हर्षदीप कौर, कॉमर्स संकाय में हासिल किया 9वां स्थान
कॉमर्स संकाय में माऊंट एवरेस्ट सीनियर सैकेंडरी स्कूल कुठार कलां की छात्रा हर्षदीप कौर ने प्रदेश भर में 9वां स्थान हासिल कर जिला ऊना का नाम रोशन किया है। ऊना के वार्ड नंबर-10 निवासी दर्शन प्रकाश सिंह व किरणजीत कौर की पुत्री हर्षदीप कौर बीसीए (बैचलर्स इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन) करना चाहती है। इस समय वह टैक्सस यूनिवर्सिटी यूएसए में दाखिले के लिए तैयारी कर रही है। हर्षदीप कौर के पिता दुकानदार हैं जबकि माता किरणजीत कौर गृहिणी हैं। सेजल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार, स्कूल व ट्यूशन टीचर नीरज पुरी को दिया है।  
PunjabKesari, Harshdeep Kaur Image

सिविल सर्विस में जाना चाहती है सेजल, विज्ञान संकाय में हासिल किया 10वां स्थान 
एमएम लाल सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल जलग्रां टब्बा की विज्ञान संकाय की छात्रा सेजल ने प्रदेश भर में 10वां स्थान हासिल किया है। सेजल सिविल सर्विस में जाना चाहती है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अध्यापक वर्ग, अभिभावकों व अपनी फ्रैंड्स को दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी लक्ष्य के लिए हार्डवर्क के साथ-साथ स्मार्ट वर्क बेहद जरूरी है। सेजल के पिता गुलशन रायजादा ड्राइवर हैं। वह एक ट्रांसपोर्ट व्हीकल चलाते हैं। सेजल की माता मोनिका रानी आशा वर्कर हैं। गुलशन रायजादा ने कहा कि बेटी की इस उपलब्धि पर उन्हें गर्व है।
PunjabKesari, Sejal Image

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!