हुनेरा में गौशाला में आग लगने से 3 बछड़ियों की मौत

Edited By prashant sharma, Updated: 23 Oct, 2020 06:06 PM

3 calves died in a fire in a cowshed in hunera

उपमंडल के हुनेरा गांव में गौशाला में आग के कारण 3 बछड़ियों की मौत हो गई जबकि 3 गाएं तथा एक भैंस बुरी तरह झुलस गई। मवेशियों के इस शेड के जलने से मालिक पवन कुमार को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है।

चुवाड़ी (पुनीत) : उपमंडल के हुनेरा गांव में गौशाला में आग के कारण 3 बछड़ियों की मौत हो गई जबकि 3 गाएं तथा एक भैंस बुरी तरह झुलस गई। मवेशियों के इस शेड के जलने से मालिक पवन कुमार को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। पवन कुमार ने बताया कि गुरुवार रात करीब पौने एक बजे गायों की आवाज सुनने पाए उनकी नींद खुली। उन्होंने देखा तो उनके घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित शेड आग की चपेट में आ चुका था तथा धू धू कर जल रहा था।

परिवार के सदस्यों के साथ पवन मौके पर पहुंचे तो देखा कि दो बछडियों की मौत हो चुकी थी तथा एक बछड़ी बुरी तरह जल चुकी थी। इस बछड़ी को बाहर लाया गया लेकिन बुरी तरह जलने के कारण उसकी मौत हो गई। इस घटना में 3 दुधारू गाएं तथा एक भैंस भी जलने से बुरी तरह घायल हो गईं। ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग को काबू किया का सका। इस घटना से दूध बेचकर जीवनयापन करने वाले इस परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है। उधर शुक्रवार सुबह राजस्व विभाग की टीम की ओर से पहुंचे पटवारी कुशल कुमार ने घटना का जायजा लेकर प्रभावित व्यक्ति को 10000 रूपए की फौरी राहत प्रदान की। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!