भरमौर की घरेड़ पंचायत में गिरी आसमानी बिजली, 15 भेड़-बकरियाें की मौके पर मौत

Edited By Vijay, Updated: 18 May, 2022 11:15 PM

15 sheep and goats died due to lightning

उपमंडल भरमौर की घरेड़ पंचायत में आसमानी बिजली गिरने से 15 भेड़-बकरियाें की मौके पर ही मौत हो गई। पंचायत प्रधान की सूचना पर राजस्व व पशु पालन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया तथा मृत भेड़ों की जांच के बाद पोस्टमार्टम किया।

भरमौर (ब्यूरो): उपमंडल भरमौर की घरेड़ पंचायत में आसमानी बिजली गिरने से 15 भेड़-बकरियाें की मौके पर ही मौत हो गई। पंचायत प्रधान की सूचना पर राजस्व व पशु पालन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया तथा मृत भेड़ों की जांच के बाद पोस्टमार्टम किया। बताया जा रहा है कि भेड़पालक चमन लाल पुत्र पगढिय़ा राम निवासी गांव धुड़ेनका ग्राम पंचायत घरेड़ रोजाना की तरह मंगलवार को अपनी भेड़-बकरियों को लेकर पंचायत के सुप्पा खटेड़पाल मंदिर के समीप गया हुआ था। इस दौरान अचानक आसमानी गर्जना हुई जिसके बाद बिजली गिरने से भेड़पालक को काफी नुक्सान हो गया। इस बारे में पंचायत प्रधान अनिता कपूर तथा समिति सदस्य शकुंतला देवी ने मौके का दौरा करके प्रशासन को अवगत करवाया। 

टीम ने उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट में कुल 15 भेड़ों के मरने की पुष्टि करते हुए 5 हजार रुपए की तुरंत राहत राशि प्रभावित परिवार को दी है। इस मौके पर टीम में सहायक निदेशक भेड़ विकास डाॅ. राकेश भंगालिया, डाॅ. मोहित महाजन, राजस्व विभाग की तरफ से पटवारी राजीव कुमार तथा पुलिस की तरफ से पवन सिंह अतिरिक्त थाना प्रभारी ने घटनास्थल का दौरा कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। इन दिनों ऊपरी क्षेत्रों में अचानक बारिश के बाद आसमानी बिजली की गर्जना हो जाती है जिससे खासकर भेड़पालकों को काफी नुक्सान होता है। गर्मियों के दिनों में भेड़पालक अपनी भेड़़ों को लेकर मैदानी क्षेत्रों से भरमौर समेत अन्य ठंडे क्षेत्रों का रुख करते हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!