70 हजार रुपए में बिका सुबाथू छावनी बोर्ड के Junior Engineer का जमीर

  • 70 हजार रुपए में बिका सुबाथू छावनी बोर्ड के Junior Engineer का जमीर
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, April 21, 2017-1:48 AM

सोलन: बुधवार देर शाम को सी.बी.आई. द्वारा दबोचे गए सुबाथू छावनी बोर्ड के एक जे.ई. व एक अन्य व्यक्ति ने ठेकेदार से 70 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। गिरफ्तारी के बाद इन्हें शिमला की विशेष अदालत में पेश किया गया। सी.बी.आई. के प्रवक्ता के अनुसार शिकायतकर्ता ने सी.बी.आई. को दी गई शिकायत में बताया कि उसने सुबाथू छावनी बोर्ड से 30 लाख रुपए के ऑनलाइन टैंडर भरे, जिसमें छावनी बोर्ड के रास्तों व मैदान में एंटी स्किट टाइलें लगनी थीं। टैंडरों को लेने के बाद शिकायतकर्ता सुबाथू छावनी बोर्ड के कार्यालय पहुंचा और जे.ई. से उन साइटों को दिखाने के लिए कहा तो वह आनाकानी करता रहा। 

रिश्वत के तौर पर मांगी 10 प्रतिशत कमीशन
बाद में उसने कुछ साइटें दिखाईं और करीब 8 लाख रुपए का कार्य किया। इसके बाद जब शिकायतकर्ता ने टैंडर के अनुसार उसे अन्य साइटें दिखाने को कहा तो उसने 10 प्रतिशत कमीशन रिश्वत के तौर पर मांगी, साथ ही जे.ई. ने यह भी कहा कि यह राशि एक अन्य ठेकेदार को दी जाए और उसके जरिए पैसे उस तक पहुंच जाएंगे। इसके बाद सी.बी.आई. की टीम ने 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक गैर-सरकारी व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिससे पूछताछ के बाद मामले में जे.ई. की भी गिरफ्तारी की गई।

गिर सकती है निलंबन की तलवार
सी.बी.आई. द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किए गए छावनी बोर्ड सुबाथू के कनिष्ठ अभियंता को जल्द ही निलंबित किया जा सकता है। वहीं, वीरवार सायं करीब 5 बजे सी.बी.आई की 5 सदस्यीय टीम छावनी बोर्ड सुबाथू के कार्यालय में आ पहुंची और जे.ई. से संबंधित दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !