खनन माफिया बेलगाम, मछली पालन के नाम पहाड़ी का सीना कर रहे छलनी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 11 Feb, 2018 11:42 AM

sieve stitching hill in the name of fish farming

बी.बी.एन. में जमीन समतल करने व मछली पालन के नाम पर कुछ लोग खनन कार्य को अंजाम दे रहे हैं। रातोंरात अमीर बनने के चक्कर में लोग इस तरह के हथकंडे अपनाकर खनन कार्य कर रहे हैं। ऐसा ही मामला सनेड़ पंचायत में आया है। यहां कुछ लोगों ने बेली दयोड़ व नालका...

नालागढ़ : बी.बी.एन. में जमीन समतल करने व मछली पालन के नाम पर कुछ लोग खनन कार्य को अंजाम दे रहे हैं। रातोंरात अमीर बनने के चक्कर में लोग इस तरह के हथकंडे अपनाकर खनन कार्य कर रहे हैं। ऐसा ही मामला सनेड़ पंचायत में आया है। यहां कुछ लोगों ने बेली दयोड़ व नालका गांव में जमीन समतल करने के नाम पर पहाड़ी का सीना छलनी कर दिया। जैसे ही पंचायत प्रधान को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही नालागढ़ के थाना प्रभारी पंछी लाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक 4 ट्रैक्टर संचालक अपने ट्रैक्टर लेकर वहां से फरार हो गए थे, जबकि एक पोकलेन मशीन मौके पर ही खड़ी थी।

बेलीदयोड़ की जमीन नीचे गिरने का खतरा पैदा हो गया
वन विभाग के अधिकारी सूचित करने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे। पंचायत प्रधान धीरेंद्र ठाकुर व हरदीप ठाकुर ने बताया कि बागवानियां से सलेंडा के लिए जाने वाले रास्ते में नालका व बेलीदयोड़ गांव पड़ते हैं। यहां पर सरकारी जमीन पर यह खनन कार्य किया गया है। नालका में खनन कार्य करने से बेलीदयोड़ की जमीन नीचे गिरने का खतरा पैदा हो गया है। कुछ दिन पहले भी इसी तरह से खुदाई का कार्य यहां पर चल रहा था, जिसका लोगों ने विरोध किया था और इसकी निशानदेही करने को कहा था। अब कुछ लोगों ने फिर बिना निशानदेही के ही खुदाई शुरू कर दी है। खुदाई से दर्जनों हरे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाई गई है। हरदीप ठाकुर ने बताया कि पुलिस के मौके पर पहुंचते ही खनन करने वाले वहां से फरार हो गए थे। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि उक्त जमीन की पहले निशानदेही करवाई जाए, उसके बाद ही इसको समतल किया जाए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!