Olympic में भाग लेना चाहते हैं तो आएं सोलन

Edited By Updated: 11 Jan, 2017 06:25 PM

nycs  event coordinator ajay bherta  press conference

देश व प्रदेश में सही मंच न मिल पाने से अक्सर कई प्रतिभाएं ग्रामीण स्तर पर दबी रह जाती हैं।

नाहन: देश व प्रदेश में सही मंच न मिल पाने से अक्सर कई प्रतिभाएं ग्रामीण स्तर पर दबी रह जाती हैं। अब प्रदेश के खिलाड़ी 2020 में आयोजित होने वाली ओलिम्पिक में भी हिस्सा ले सकेंगे, जिसके लिए ट्रायल आयोजित हो रहे हैं। नाहन में आयोजित पत्रकार वार्ता में नैशनल यूथ को-आप्रेटिव सोसायटी के इवैंट को-आर्डीनेटर अजय भैरटा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा 2020 में आयोजित होने वाली ओलिम्पिक के लिए पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अभी महिलाओं व पुरुषों के 11 से 14 व 15 से 17 आयु वर्ग के खिलाडिय़ों के लिए 100, 200 व 400 मीटर दौड़ के लिए ट्रायल शुरू किए गए हैं। 

सोसायटी की वैबसाइट पर करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 
अजय भैरटा ने बताया कि प्रदेश को 3 भागों में बांटकर ट्रायल आयोजित हो रहे हैं, जिसमें हाल ही में 4 जनवरी को मंडी में ट्रायल हो चुका है। इसके बाद अब 4 जिलों सिरमौर, सोलन, शिमला व किन्नौर के खिलाडिय़ों के लिए 24 जनवरी को सोलन की सब्जी मंडी के समीप पुलिस मैदान में ट्रायल होगा। इसके अलावा तीसरे जोन में ट्रायल धर्मशाला में होंगे। उन्होंने बताया कि ट्रायल में भाग लेने के लिए इच्छुक खिलाड़ी सोसायटी की वैबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं या फिर ट्रायल के लिए निर्धारित किए गए स्थान पर ट्रायल के दिन भी पंजीकरण करवा सकते हैं। 

खिलाड़ी को 4 साल तक नि:शुल्क मिलेगा प्रशिक्षण 
अजय भैरटा ने बताया कि प्रदेश में ट्रायल के बाद चयनित खिलाड़ी नॉर्थ जोन की तरफ से जयपुर में होने वाले ट्रायल में हिस्सा लेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर खिलाड़ी को 4 साल तक सोसायटी की तरफ से नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसमें रहना, खाना सब नि:शुल्क होगा। उन्होंने प्रतिभागियों से अपील की है कि इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाकर अपने अंदर छुपी प्रतिभा को बाहर निकालें। इस मौके पर सोसायटी के सिरमौर को-आर्डीनेटर भरत राणा, विनय, अमित, पवन, विपिन व पारस आदि उपस्थित रहे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!