अवैध शराब बेच कर चूना लगाने वाले बीयर बार मालिकों को विभाग ने सुनाया ये फरमान

  • अवैध शराब बेच कर चूना लगाने वाले बीयर बार मालिकों को विभाग ने सुनाया ये फरमान
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, April 19, 2017-4:05 PM

चंबा: आबकारी एवं कराधान विभाग ने सरकारी खजाने को अवैध शराब बेच कर चूना लगाने वाले बीयर बार के लाइसैंस धारकों के खिलाफ प्रभावी जांच कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग ने अपनी इस जांच प्रक्रिया को अंजाम देते हुए जिला के कई बीयर बार मालिकों को नोटिस भेजकर अपने पास मौजूद शराब के कोटे की पूरी जानकारी जमा करवाने के निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने इस कार्रवाई को इसलिए अंजाम देने का निर्णय लिया है ताकि 31 मार्च के दौरान जिन बीयर बार लाइसैंस धारकों ने सस्ती शराब का अवैध रूप से कोटा उठाकर छिपा रखा है उसे बाहर निकाला जा सके।


विभाग इस जांच प्रक्रिया में जुटा
इसके लिए आबकारी एवं कराधान विभाग ने पिछले दिनों सभी बीयर बार लाइसैंस धारकों के पास जाकर उनके पास मौजूद कोटे की जांच प्रक्रिया को अंजाम दिया तो अब विभाग इस जांच प्रक्रिया में जुट गया है कि मार्च माह में किस-किस लाइसैंस बीयर बार धारक ने कितनी शराब खरीदने के लिए विभाग से परमिट जारी करवाए हैं। विभाग की माने तो वह अपने पास मौजूद जानकारी के साथ बीयर बार धारकों के पास मौजूद शराब के स्टॉक की जांच करेगा। विभाग की माने तो उनके इस कदम से मामले की सही तस्वीर अपने आप सामने आ जाएगी।


शराब की खेप कहां से आ रही
हैरत की बात है कि यहां इन दिनों शादी समारोहों में शराब की महफीलों को सजते हुए देखा जा सकता है, ऐसे में हर किसी की जुबान पर यही बात आ रही है कि जब जिले में सरकार शराब नहीं बेच रही है तो फिर यह शराब की खेप कहां से आ रही है। इस बात का पता लगाना संबंधित विभाग का जिम्मा है। पुख्ता जानकारी के अनुसार अंग्रेजी शराब जोकि 31 मार्च तक जितने मूल्य में मिल रही थी वह इन दिनों दोगुना मूल्य पर बिक रही है तो देसी शराब की बोतल जोकि 120 रुपए में 31 मार्च तक बिकी वह इन दिनों 250 रुपए में बिक रही है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !