लाहौल-स्पीति पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के साथ लगते बॉर्डर को सील कर बढ़ाई चौकसी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 05 Nov, 2017 09:17 AM

lahaul spiti police has kashmir to be with border seal do increased surveillance

विधानसभा चुनावों के चलते लाहौल-स्पीति पुलिस विभाग ने जम्मू-कश्मीर के साथ लगते बॉर्डर को सील कर सतर्कता बढ़ा दी है।

मनाली: विधानसभा चुनावों के चलते लाहौल-स्पीति पुलिस विभाग ने जम्मू-कश्मीर के साथ लगते बॉर्डर को सील कर सतर्कता बढ़ा दी है। मनाली-लेह मार्ग के सरचू सहित प्रदेश के 15 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित पर्यटन स्थल पर चौकी स्थापित कर दी है। लाहौल-स्पीति सहित पांगी घाटी को जोड़ने वाले किश्तवाड़ क्षेत्र में भी चंबा पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। शिकुला दर्रे में जम्मू-कश्मीर के जांस्कर वासियों की बढ़ती गतिविधियों को देखते हुए लाहौल-स्पीति पुलिस ने पहली बार चौकी स्थापित की है। मनाली-लेह मार्ग पर इन दिनों भी छिटपुट लद्दाख के लोग इस मार्ग पर सफर कर रहे हैं। पुलिस आने-जाने वाले पर्यटक वाहनों की तलाशी कर रही है। सरचू में सी.सी.टी.वी. कैमरों द्वारा भी राहगीरों पर नजर रखी जा रही है। 


स्पीति में भी पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
स्पीति घाटी में भी पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न करने के लिए लाहौल-स्पीति में आई.टी.बी.पी. के जवानों सहित पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। चुनावों को देखते हुए लाहौल-स्पीति पुलिस ने सरचू से पुलिस चौकी को अभी तक नहीं हटाया है। जिला में चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए 255 पुलिस जवान, 90 होमगार्ड व 125 अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। डी.एस.पी. संजय शर्मा ने बताया कि लाहौल-स्पीति पुलिस ने सभी सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है। 


शिंकुला दर्रे में लोगों की चहलकदमी के चलते पुलिस ने यहां चौकी स्थापित की
उन्होंने बताया कि शिंकुला दर्रे में जांसकर घाटी के लोगों की बढ़ती चहलकदमी के चलते पुलिस ने यहां चौकी स्थापित कर दी है। शर्मा ने बताया कि लेह मार्ग के सरचू में स्थापित चौकी को भी नहीं हटाया गया है। उन्होंने बताया कि 255 जवान लाहौल-स्पीति पुलिस के हैं जबकि 30 अतिरिक्त बाहरी जिले से ड्यूटी पर तैनात किए हैं, 90 होमगार्ड सहित 125 अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस सतर्क है और सभी परिस्थितियों पर नजर रखी हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!