HPAS के भरे जा रहे पद, नौकरी चाहिए तो इस दिन से पहले करें आवेदन

Edited By Punjab Kesari, Updated: 15 Jan, 2018 10:49 AM

hpas should be filled in the post jobs should be done before this day

हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग यह परीक्षा लेगा। आयोग ने ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया है। इस प्रतियोगी परीक्षा के...

शिमला: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग यह परीक्षा लेगा। आयोग ने ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया है। इस प्रतियोगी परीक्षा के तहत हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एच.पी.ए.एस.) के कुल 10 रिक्त पद भरे जाएंगे।

ब्लॉक डिवैल्पमैंट ऑफिसर के 4 पद भी  भरे जाएंगे
इन 10 पदों में से एक-एक पद अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओ.बी.सी. और हिमाचल प्रदेश के एक्स-सर्विसमैन (जनरल) के लिए आरक्षित रखे गए हैं, जबकि शेष 6 रिक्त पद अनारक्षित रखे गए हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा के 2 रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। इसी तरह हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 के माध्यम से एक पद फूड सिविल सप्लाइज एंड कंज्यूमर्स अफेयर्स में डिस्ट्रिक कंट्रोलर का रिक्त पद भरा जाएगा, जबकि तहसीलदार के 14 रिक्त पदों को भी इस प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से भरा जाएगा। इसके अलावा ब्लॉक डिवैल्पमैंट ऑफिसर के 4 पद भी इस परीक्षा के माध्यम से भरे जाएंगे।

20 जनवरी को उम्मीदवार आवेदन कर सकते
हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 के ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी तय की गई है। 20 जनवरी को रात 11.59 बजे तक इच्छुक पात्र उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यहां बता दें कि यदि प्रदेश सरकार की ओर से उक्त रिक्त पदों के अलावा अन्य रिक्त पदों की सूचना 31 मई, 2018 तक हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग को प्राप्त होता है तो इसे भी हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 के माध्यम से भरा जाएगा। हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 के संबंध में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की वैबसाइट पर लॉग इन कर प्राप्त कर सकते हैं।

3 चरणों में होगी परीक्षा
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 3 चरणों में यह हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 आयोजित करेगा। प्रारंभिक परीक्षा के बाद इससे उत्तीर्ण उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठेंगे, जबकि इसके बाद मुख्य परीक्षा के आधार पर उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने टोल फ्री नंबर जारी किया है। टोल फ्री नंबर-18001808004 पर संपर्क कर उम्मीदवार सभी जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आयोग के कार्यालय में भी कार्य दिवस पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

यह रहेगी फीस    
हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2017 में बैठने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए फीस 400 रुपए तय की गई है, जबकि अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए भी 400 रुपए, हिमाचल प्रदेश से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओ.बी.सी. वर्ग के उम्मीदवारों के अलावा एक्स-सॢवसमैन वर्ग के उम्मीदवार जोकि डिफैंस सॢवस सामान्य कार्यकाल पूरा होने से पूर्व अपनी रिक्वैस्ट पर रिलीव हुए थे, के लिए 100 रुपए फीस तय की गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के एक्स-सॢवसमैन जोकि डिफैंस सॢवस से सामान्य कार्यकाल पूरा होने के बाद रिलीव हुए और हिमाचल प्रदेश नेत्रहीन व विजुअली इम्पेयर्ड वर्ग के उम्मीदवारों से कोई फीस नहीं ली जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!