विकास कार्यों में गोलमाल पर गिरी गाज, प्रधान सहित 2 वार्ड पंच सस्पैंड

  • विकास कार्यों में गोलमाल पर गिरी गाज, प्रधान सहित 2 वार्ड पंच सस्पैंड
You Are HereHimachal Pradesh
Sunday, January 14, 2018-1:38 AM

कुल्लू: खोखण पंचायत प्रधान और 2 वार्ड पंचों को सस्पैंड कर दिया गया है। वार्ड पंचों पर विकास कार्यों के दौरान फर्जी हाजिरियां लगाने के आरोप हैं जबकि प्रधान पर इस पूरे प्रकरण को छिपाए रखने के आरोप हैं। पूरे प्रकरण पर जांच चल रही है। अब मामले की जांच एस.डी.एम. कुल्लू को सौंपी जा सकती है। अधिकारियों की मानें तो मामला पहले प्रकाश में आया लेकिन जो भी तथ्य अधिकारियों के सामने रखे, वे अन्य लोगों ने ही रखे। पंचायत प्रधान का उत्तरदायित्व बनता था कि पहले ही पूरे प्रकरण से अधिकारियों को अवगत करवाए लेकिन प्रधान ने ऐसा नहीं किया। अब प्रधान पर भी निलंबन की गाज गिर गई।

अधिकारियों के पूछने पर प्रधान ने खोले राज
प्रधान ने अधिकारियों को तब सारी बातें बताईं जब प्रधान से पूछा गया। यदि प्रधान ने पहले ही सारी बातें सामने रखी होतीं तो पहले ही सारी स्थिति स्पष्ट हो जाती। पूरे प्रकरण में आरोपों से घिरे प्रधान और दोनों वार्ड पंचों को इसलिए सस्पैंड किया गया है ताकि इन्हें जांच प्रक्रिया से दूर रखा जा सके तथा जांच प्रक्रिया प्रभावित न हो। पिछले लंबे समय से खोखण पंचायत में गड़बडिय़ों की शिकायतें अधिकारियों को मिल रही थीं। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती गई तो कई आरोप लगे। बताया जा रहा है कि दस्तावेजों में भी कई तरह की गड़बडिय़ां पाई जा रही हैं।

जांच के बाद होगी तीनों पर कार्रवाई
पंचायत अधिकारी कुल्लू अंचति डोगरा ने बताया कि खोखण पंचायत प्रधान और 2 वार्ड पंचों को सस्पैंड किया गया है। जांच प्रक्रिया प्रभावित न हो इसलिए इन्हें निलंबित किया गया है। जांच के बाद जो भी बातें सामने आएंगी, उसके बाद पंचायत प्रधान और दोनों वार्ड पंचों के खिलाफ आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। फिलहाल जांच प्रक्रिया से दूर रखने के मकसद से इन्हें सस्पैंड किया हुआ है। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन